Karnataka Election 2023: जहां भी अंधेरा होता है वहां कहीं न कहीं से रोशनी भी निकलती है, बोले - राहुल गांधी

Karnataka Election 2023: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को कर्नाटक दौरे पर पहुंचे। बसवा जयंती समारोह में राहुल गांधी ने कहा कि जहां भी अंधेरा होता है वहां उसी अंधेरे में से कहीं न कहीं रोशनी भी निकलती है। उस समय समाज में अंधेरा था तो बसवा जी अंधेरे में रोशनी जैसे निकले थे।

Update: 2023-04-23 13:04 GMT
राहुल गांधी ( सोशल मीडिया)

Karnataka Election 2023: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को कर्नाटक दौरे पर पहुंच गए हैं। भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व CM जगदीश शेट्‌टार ने हुबली एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट से राहुल गांधी सीधे कर्नाटक के बागलकोट में संगमनाथ मंदिर पहुंचे और कुदालसंगम में दर्शन किए। इसके बाद राहुल बागलकोट जिले में बसवा जयंती समारोह में हिस्सा हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। इसके अलावा बिजयपुरा में शाम 5 बजे से साढ़े 6 बजे तक रोड शो करेंगे।

कुदाल संगम और संगमनाथ मंदिर में राहुल गांधी ने किए दर्शन

बसवा जयंती समारोह में राहुल गांधी ने कहा कि जहां भी अंधेरा होता है वहां उसी अंधेरे में से कहीं न कहीं रोशनी भी निकलती है। उस समय समाज में अंधेरा था तो बसवा जी अंधेरे में रोशनी जैसे निकले थे। व्यक्ति ऐसे ही रोशनी नहीं देता है उसे सबसे पहले अपने आप से सवाल पूछने पड़ते हैं दूसरों से सवाल करना आसान होता है, अपने आप से सवाल करना मुश्किल होता है। आप ये मत समझना कि समाज के सामने सच बोलना आसान है। आज हम इनके(बसवेश्वर) सामने फूल रख रहे हैं लेकिन जब ये जिंदा थे तब इन्हें डराया गया होगा, धमकाया गया होगा, इन पर आक्रमण हुए होंगे लेकिन वे पीछे नहीं हटे, सच्चाई का रास्ता इन्होंने नहीं छोड़ा। इसीलिए आज हम उनके सामने फूल रखे। जो डर जाता है उसके सामने फूल कोई नहीं रखता

दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं राहुल गांधी

बता दे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज से दो दिवसीय कर्नाटक दौर पर हैं। रविवार के कार्यक्रम के बाद राहुल गांधी सोमवार दोपहर बेलगावी के रामदुर्ग में गन्ना किसानों से बातचीत करेंगे। एक सप्ताह के भीतर गांधी की कर्नाटक की यह दूसरी यात्रा है। वह 16 अप्रैल को ‘जय भारत' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोलार में थे।

Tags:    

Similar News