Karnataka Election 2023: केजीएफ से करोड़ों रूपये नकद बरामद, मतदाताओं में बांटने का था प्लान

Karnataka Election 2023: राज्यभर में छापेमारी के दौरान जमकर कैश बरामद हो रहे हैं। इसी कड़ी में गुरूवार को पुलिस और आयकर विभाग ने एक गुप्त सूचना पर गोल्ड के लिए मशहूर केजीएफ (कोलार गोल्ड फिल्ड्स) में छापा मार कर करोड़ों रूपये की नकद राशि बरामद की है।

Update: 2023-05-05 11:19 GMT
Crores of rupees cash recovered (photo: social media )

Karnataka Election 2023: दक्षिणी राज्य कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान चरम पर है। चुनाव प्रचार का दौर आखिरी दौर में पहुंच चुका है। रैलियों, जनसभाओं और लुभावने वादों के अलावा मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए जमकर पैसा बहाया जा रहा है। राज्यभर में छापेमारी के दौरान जमकर कैश बरामद हो रहे हैं। इसी कड़ी में गुरूवार को पुलिस और आयकर विभाग ने एक गुप्त सूचना पर गोल्ड के लिए मशहूर केजीएफ (कोलार गोल्ड फिल्ड्स) में छापा मार कर करोड़ों रूपये की नकद राशि बरामद की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलार जिले की एसपी डॉ धरणी देवी के नेतृत्व में केजीएफ पुलिस ने बांगरपेट तालुक स्थित एक निजी विला में छापा मारा। इस दौरान इनकम टैक्स के अधिकारी भी मौजूद थे। पुलिस ने विला और बाहर खड़ी कार से 4,04,94,500 रुपये कैश बरामद किया। इन पैसों का इस्तेमाल कथित तौर मतदाताओं के बीत वितरण के लिए होना था, जिसे समय रहते जब्त कर लिया गया।

छापेमारी के दौरान खाली था बंगला

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान उक्त बंगले में कोई नहीं था। छानबीन में पता चला कि इस विला में रमेश यादव नामक शख्स रहता है। उसने बीते दो साल से इसे किराए पर ले रखा है। विला के असली मालिक के बारे में फिलहाल जानकारी सामने नहीं आई है। कार्रवाई के दौरान चुनाव पर्यवेक्षक भी मौजूद थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

कर्नाटक में खूब पकड़ा रहा कैश

कर्नाटक देश के समृद्ध राज्यों में शुमार है। इसलिए यहां चुनावों में बड़े पैमाने पर धन खर्च किए जाते हैं। विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 29 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया था। तब से लेकर अब तक भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई है। निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य में अब तक 117 करोड़ रूपये नकद और 85.53 करोड़ रूपये का सोना बरामद किया जा चुका है।

राज्य में चुनाव होने में अभी पांच दिन शेष हैं। ऐसे में इस आंकड़े के बढ़ने की पूरी – पूरी संभावना है। चुनाव आयोग के प्रोग्राम के मुताबिक, राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को चुनाव होंगे, जिसके नतीजे 13 मई को आएंगे।

Tags:    

Similar News