लगेगा नाइट कर्फ्यू! केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, HC में दिया ये बयान

दिल्ली हाई कोर्ट में अरविंद केजरीवाल सरकार ने कहा कि राजधानी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। बता दें कि राजधानी में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

Update: 2020-12-03 09:12 GMT
राजधानी दिल्ली में नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली: पूरे देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus) का प्रकोप देखने को मिल रहा है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। मौसम और पराली के चलते कोरोना फिर से अपना कहर बरपा रहा है। इस बीच माना जा रहा था कि कोरोना की रफ्तार कम करने के लिए राजधानी में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू किया जा सकता है। लेकिन राज्य की अरविंद केजरीवाल सरकार ने यह साफ कर दिया है कि दिल्ली में रात का कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। यह जानकारी केजरीवाल सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट में दी है।

राजधानी में नहीं लगेगा नाइट कर्फ्यू

आप सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट में कहा कि फिलहाल राजधानी में नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। बता दें कि इससे पहले सरकार ने HC में कहा था कि दिल्ली में नाइट कर्फ्यू जैसे विकल्प पर विचार किया जा रहा है। जिसके बाद से ही माना जा रहा था कि एक बार फिर से दिल्लीवासियों को रात में अपने घरों में कैद रहना होगा। लेकिन सरकार ने साफ कर दिया है कि अभी राजधानी में रात का कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कमर में करोड़ों का सोना: ऐसे खुली महिला की पोल, देखती रह गई सारी पुलिस

फोटो- सोशल मीडिया

पंजाब में एक दिसंबर से नाइट कर्फ्यू प्रभावी

बता दें कि भले ही दिल्ली में सरकार ने नाइट कर्फ्यू ना लगाने का फैसला किया है, लेकिन कई राज्यों में रात का कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। दिल्ली के पड़ोसी राज्य पंजाब में भी नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का आदेश जारी कर दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने सभी शहरों और कस्बों में रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक रात के कर्फ्यू का आदेश दिया था। यह आदेश एक दिसंबर से प्रभावी हो गया है।

यह भी पढ़ें: अब राजनीति में रजनी: कर इस पार्टी में एंट्री, जनवरी में होगा बड़ा ऐलान

इन राज्यों में भी लगा कर्फ्यू

इसके अलावा राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना के हालात को देखते हुए एक से 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू लागू करने का आदेश दे दिया गया है। राजस्थान सरकार ने जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, कोटा, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर के दूर मुख्यालय शहरों की शहरी सीमा के अंदर रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक रात का कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है। साथ ही मणिपुर, मध्य प्रदेश, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी रात का कर्फ्यू लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: उद्धव योगी में तकरार: शिवसेना ने दी खुली चुनौती, हिम्मत किसी के बाप की नहीं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News