Kerala assembly elections: CPI (एम) ने जारी की विधायकों की सूची, देखें लिस्ट

इनमें कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार भी शामिल हैं। सूची के अनुसार, नेदुमंगद से जीआर अनिल, पुनालुर से पीएस सुपल और चैतनूर से जीएस जयलाल उम्मीदवार होंगे। वैकोम से सीके आशा, पट्टांबी से मोहम्मद मुहसिन और अदूर से चित्तम गोपकुमार चुनाव लड़ेंगे।

Update: 2021-03-10 12:43 GMT
Kerala assembly elections: CPI (एम) ने जारी की विधायकों की सूची, देखें लिस्ट

केरल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने अपने 83 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में 9 पार्टी समर्थित निर्दलीय भी शामिल हैं। पार्टी के नियम के अनुरूप दो बार लगातार चुनाव लड़ने वाले 33 विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी)(सीपीआइ(एम) ने केरल विधानसभा चुनाव के लिए 83 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन(P Vijayan) धर्मदम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले थे। मट्टनूर से केके शैलजा और थावे से केटी जेलेल चुनाव लड़ेंगे।

25 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा

इससे पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) पार्टी ने केरल में 25 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की। पार्टी सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (LDF) का हिस्सा है। राज्य में एक चरण में 6 अप्रैल को चुनाव होंगे। दो मई को नतीजे आएंगे। सीपीआइ के राज्य सचिव कनम राजेंद्रन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस बार पार्टी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में दो सीटें कम हैं क्योंकि एलडीएफ में नए गठबंधन सहयोगियों के लिए सीटें दी जानी हैं।

यह पढ़ें....उत्तराखंड: सही साबित हुई Newstrack की न्यूज, सीएम हुए तीरथ सिंह रावत

21 उम्मीदवारों का नाम जारी

सीपीआइ ने जारी की 21 उम्मीदवारों की सूची, 12 मौजूदा विधायकों पर जताया भरोसा।सीपीआइ ने इस दौरान 21 उम्मीदवारों का नाम जारी किया। राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखरन और डिप्टी स्पीकर वी ससी सहित लगभग 12 मौजूदा विधायकों पर पार्टी ने भरोसा जताया है। राजेंद्रन ने कहा कि हम 21 उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची जारी कर रहे हैं। चार निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों का नाम बाद में घोषित किया जाएगा।

 

यह पढ़ें....कंगना पर बड़ी खबर: अब कोर्ट ने मांगा जवाब, पुलिस फाइल करेगी एक्शन टेकन रिपोर्ट

विधायकों को टिकट नहीं मिला

पार्टी के नियमों के अनुसार, लगातार दो बार चुनाव लड़ चुके कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं मिला है। इनमें कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार भी शामिल हैं। सूची के अनुसार, नेदुमंगद से जीआर अनिल, पुनालुर से पीएस सुपल और चैतनूर से जीएस जयलाल उम्मीदवार होंगे। वैकोम से सीके आशा, पट्टांबी से मोहम्मद मुहसिन और अदूर से चित्तम गोपकुमार चुनाव लड़ेंगे।

Tags:    

Similar News