किसान आंदोलन: किसानों के साथ खड़ी हुई इन 11 वकीलों की टीम, लड़ाई होगी तेज

नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंकने वाले किसानों की न्यायिक लड़ाई 11 वकीलों की टीम लड़ेगी। वकील फॉर फॉर्मर के तहत 11 वकीलों की टीम यूपी गेट पर किसानों के लिए मिली है। गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने इस बारे में जानकारी दी है।

Update: 2021-02-15 06:37 GMT
किसान आंदोलन: किसानों के साथ खड़ी हुई इन 11 वकीलों की टीम, लड़ाई होगी तेज

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 82वां दिन है। किसानों का यह आंदोलन अब दिन प्रतिदिन तेज होता जा रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंकने वाले किसानों की न्यायिक लड़ाई 11 वकीलों की टीम लड़ेगी। संयुक्त मोर्चा ने 11 वकीलों की टीम तैयार की है, जिसे वकील फॉर फार्मर का नाम दिया गया है। ये 11 वकीलों की टीम यूपी गेट पर किसानों के लिए मिली है। गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने इस बारे में जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: LPG Gas Cylinder Price: महंगाई का झटका, 50 रुपये महंगा हुआ गैस सिलिंडर

वकील वासु कुकरेजा होंगे टीम लीडर

जानकारी के मुताबिक किसानों के लिए जिन 11 वकीलों की टीम मिली हैं उनमें वकील वासु कुकरेजा टीम लीडर की भूमिका में काम करेंगे, उनके अलावा एडवोकेट जसवंथी, एडवोकेट गौर चौधरी, एडवोकेट देवेंद्र .एस, एडवोकेट सितावत नबी, एडवोकेट फरहद खान, एडवोकेट प्रबनीर, एडवोकेट संदीप कौर, एडवोकेट संदीप कौर, ए. जय किशोरी (पैरा लीगल), रवनीत कौर ( पैरा लीगल) शामिल हैं। इस बारे में बाजवा ने बताया कि यूपी गेट पर किसानों से 100 नोटिस की कॉपी मिली है। जो अलग-अलग मामलों की हैं इन सभी को वकीलों के पैनल के पास भेज दिया गया है। इसके बाद पूरा पैनल अपने हिसाब से आगे की कार्रवाई करेगा।

ये भी पढ़ें: चमोली में जल प्रलय: 15 और शव बरामद, UP के 64 लोग लापता

पुलवामा हमले में शहीद जवानों को नमन

आपको बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर जवानों को नमन करते हुए रविवार शाम करीब सात बजे किसान और पूर्व सैनिकों ने मिलकर यूपी गेट पर कैंडल मार्च निकाला। इससे पहले पूर्व सैनिक और किसानों ने 24 घंटे के अनशन पर बैठने से पहले राष्ट्रगान गाया। वहीं सभी ने शहीदों की तस्वीरों पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के लिए भी दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

Tags:    

Similar News