सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी, कुछ हफ्तों में आ जाएगी कोरोना वैक्सीन

पीएम मोदी ने इस बैठक में वैक्सीन को लेकर बड़ी बात कही और बताया कि कुछ हफ्तों में ही वैक्सीन आने की उम्मीद है। पीएम मोदी ने संकेत दिए कि कोरोना की वैक्सीन पहले बुजुर्गों, कोरोना वॉरियर्स को मिल सकती है।

Update: 2020-12-04 06:30 GMT
सर्वदलीय बैठक LIVE: PM मोदी ने संबोधन में कहा- अगले कुछ हप्तों में आ जाएगी वैक्सीन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में कोरोना संकट को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में कोरोना पर चर्चा की गई। पीएम मोदी ने इस बैठक में वैक्सीन को लेकर बड़ी बात कही और बताया कि कुछ हफ्तों में ही वैक्सीन आने की उम्मीद है। पीएम मोदी ने संकेत दिए कि कोरोना की वैक्सीन पहले बुजुर्गों, कोरोना वॉरियर्स को मिल सकती है।

विशेष सॉफ्टवेयर वैक्सीन की ट्रैकिंग करेगा

इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी वैक्सीन को लेकर देश को किये गए अपने संबोधन में बताया कि अगले कुछ हप्ते में वैक्सीन आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि हमने अपने देश के नागरिकों की चिंता नहीं की बल्कि दूसरे देशों के नागरिकों की भी चिंता की है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उन्होंने देशवासियों के जज्बे को सलाम किया और तारीफ भी की। उन्होंने बताया कि भारत एक विशेष सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है जो हर किसी को वैक्सीन पहुंचाने पर ट्रैकिंग करेगा।

वैज्ञानिकों की हरी झंडी का इंतज़ार

पीएम मोदी ने सभी राजनीतिक दलों से अपने सुझाव लिखित में मांगे हैं। कोरोना वैक्सीन के दाम को लेकर राज्यों से पर चर्चा जारी है। वैक्सीन के लिए टास्क फ़ोर्स का भी गठन किया गया है। प्रधानमन्त्री मोदी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर वैज्ञानिकों की हरी झंडी का इंतज़ार है। जिसके बाद टीका का कार्यक्रम शुरू किया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना की 8 वैक्सीन पर भारत में काम तेज़ी से चल रहा है।

ये भी देखें: वैक्सीन पर राहुल ने BJP को घेरा, कहा- PM बताएं कब मिलेगा भारतीयों को मुफ्त टीका

प्रधानमंत्री और देश के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा बैठक में केंद्र सरकार के कई महत्वपूर्ण मंत्री भी इस बैठक में मौजूद हैं। देश में जारी कोरोना वायरस के संकट और आने वाले वक्त में वैक्सीन के वितरण को लेकर इस बैठक में चर्चा हो रही है।

कई मंत्री भी लेंगे बैठक में हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सांसद हैं, जिसमें वैक्सीन को लेकर मंथन होगा। इस दौरान हेल्थ सेक्रेटरी प्रेजेंटेशन देंगे, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन भी अपनी बात रखेंगे। जिन पार्टियों के पांच से अधिक सांसद हैं, उन्हें बोलने का मौका मिलेगा। अंत में पीएम मोदी का संबोधन है। इस दौरान अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत अन्य मंत्री भी मीटिंग में हैं।

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन

यह सर्वदलीय बैठक ऐसे समय में हो रही है जब बड़ी संख्या में किसान 3 कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर पिछले 7 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि बैठक में कोरोना वैक्सीन की योजना को लेकर चर्चा होनी है।

ये भी देखें: आतंकियों का डिजिटल अटैक: भारत में फैला दिया जाल, हुआ बड़ा खुलासा

सर्वदलीय बैठक में शामिल होने वाले नेता

बीजू जनता दल से चंद्रशेखर साहू

YSRCP से विजयसाई रेड्डी और मिथुन रेड्डी

AIMIM से इम्तियाज जलील

शिवसेना से विनायक राउत

जेडीयू से आरसीपी सिंह

कांग्रेस से अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद

टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय और डेरेक ओ' ब्रायन

AIADMK से नवनीत कृष्णन

DMK से TRK बालू और तिरुचि शिवा

जेडीएस से एचडी देवगौड़ा

एनसीपी से शरद पवार

समाजवादी पार्टी से राम गोपाल यादव

बसपा से सतीश मिश्रा

राष्ट्रीय जनता जल से प्रेम चंद्र गुप्ता

टीडीपी से जय गल्ला

AAP से संजय सिंह

TRS से नाम नागेश्वर राव

लोक जनशक्ति पार्टी से चिराग पासवान

अकाली दल से सुखबीर बादल

ये भी देखें: किसान आंदोलन: किसानों ने मगंवाए खास घोड़े, इस काम में करेंगे इस्तेमाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया ट्वीटकर वैक्सीन पर जताई ये आशा

बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के मामलों में फिर से हो रही तेज वृद्धि को देखते हुए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की थी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सर्वदलीय बैठक से पहले ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि हमें आशा है कि आज सर्वदलीय बैठक में PM ये स्पष्ट करेंगे कि हर भारतीय को मुफ़्त कोरोना वैक्सीन कब तक दी जाएगी।

ये भी देखें: हैदराबाद नगर निगम चुनाव: रूझानों में BJP को बहुमत, ओवैसी को तगड़ा झटका

दिल्ली में कोरोना के 3,734 नए केस सामने आए

इस बीच, गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 3,734 नए केस सामने आए जबकि 82 लोगों की पिछले 24 घंटे में मौत हो गई। कोरोना की वजह से दिल्ली में मरने वालों की संख्या 9,424 तक पहुंच गई है। दिल्ली में गुरुवार को एक्टिव केस की संख्या 30,302 से घटकर 29,120 हो गई है। अगर पूरे देश की बात करें तो कुल केस की संख्या 95 लाख को पार कर चुकी है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 1.40 लाख के करीब है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News