लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला, अभी जारी रहेगा बंदिशें, नहीं मिलेगी छूट

केंद्र सरकार के लॉकडाउन हटाने के निर्देश के बावजूद कई राज्यों के बीच उहापोह की स्थिति बनी हुई है। एक तरफ जहां यूपी समेत देश के कई हिस्सों में जब लॉकडाउन को हटाया जा रहा है, तब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।

Update: 2020-06-11 07:46 GMT

पटना: केंद्र सरकार के लॉकडाउन हटाने के निर्देश के बावजूद कई राज्यों के बीच उहापोह की स्थिति बनी हुई है। एक तरफ जहां यूपी समेत देश के कई हिस्सों में जब लॉकडाउन को हटाया जा रहा है, तब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें कहा गया है कि जिन इलाकों में अभी भी कोरोना वायरस का असर है, उन इलाकों में लॉकडाउन जारी रहेगा। यहां किसी तरह की राहत नहीं दी जाएगी।

ये एलान नीतीश ने अपनी पार्टी जेडीयू के एक वर्चुअल सम्मेलन में किया। उन्होंने कहा कि देश में लॉकडाउन को खत्म किया जा चुका है, लेकिन हमारी सरकार ने ये निर्णय लिया है कि संक्रमण वाले इलाकों में लॉकडाउन जारी रहेगा। यानी बिहार के जिन क्षेत्रों में कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं, वहां पर सख्ती बरकरार रहेगी।

लॉकडाउन से चरमरा चुकी अर्थव्यवस्था को 2021 में मिलेगी संजीवनी: फिच रेटिंग्स

बिहार लौटे मजदूरों की हालत ऐसी: छोड़ रहे गृह राज्य, ये है वजह

तेजस्वी ने बोला नीतीश सरकार पर बड़ा हमला

उधर कोरोना काल में तेजस्वी यादव लगातार बिहार सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि कोविड -19 महामारी से निपटने में वह पूरी तरह से नाकाम रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे लॉकडाउन के दौरान नीतीश कुमार अपने घर में ही बैठे रहे और जनता से मिलने के लिए घर से बाहर नहीं निकले।

यहां बता दें कि केंद्र सरकार के निर्देश के बाद देश में लॉकडाउन में छूट दे दी गई है, इसे अनलॉक 1 का नाम दिया गया है। उधर बिहार से अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आई है उसके अनुसार गुरुवार सुबह तक बिहार में कोरोना वायरस के कुल 5710 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 2606 केस अभी भी सक्रिय हैं, जबकि 3 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं। बिहार में कोरोना वायरस से अबतक 33 लोगों की जान जा चुकी है।

जून में सर्दी: कोहरे की चादर में लिपटा बिहार का ये शहर, तापमान में इतनी गिरावट

Tags:    

Similar News