बिजली के बिल पर बवाल: झुग्गी में एक बल्ब का बिल आया 13 हजार, फिर जो हुआ..

ऊर्जा मंत्री ने बिजली कर्मचारियों से बिजली मीटर की जांच करवाई तो पाया कि खपत के मुताबिक निर्मला बाई का बिजली बिल सिर्फ 212 रुपए बनता है।

Update:2020-12-31 11:34 IST
झुग्गी का बिजली बिल आया हजारों में, ऊर्जा मंत्री देखने पहुंचे तो निकला 212 रुपये

भोपाल : मध्य प्रदेश में बिजली कंपनी का एक बड़ा कारनामा सामने आया है। जहां झुग्गी में एक बल्ब का बिल 13,731 भेजा गया। मामला तब सामने आया जब गरीब महिला अपनी शिकायत लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह के आवास पर पहुंची। पीड़िता की गुहार सुनकर ऊर्जा मंत्री महिला के घर पहुंचे।

ये बड़ी लापरवाही भोपाल में बिजली विभाग से सामने आई है। यहां के भीम नगर की झुग्गी में रहने वाली एक महिला का बिजली बिल 13 हजार से ज्यादा आया है। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के दखल के बाद इसमें सुधार किया गया और महिला को 212 रुपये का संशोधित बिजली बिल दिया गया।

यह पढ़ें....विमान की इमरजेंसी लैंडिंग: खतरे में थी जान, फिर भी एयरपोर्ट पर पहुंचते ही मौत

पूरा मामला

भीम नगर की झुग्गियों में रहने वाली निर्मला बाई के पास 13 हजार से ज्यादा का बिजली बिल आया था। इतनी बड़ी राशि का बिल देखकर निर्मला बाई परेशान हो गई और उन्होंने इसकी शिकायत सीधे ऊर्जा मंत्री के बंगले पहुंचकर की। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बिजली का ये बिल देखकर हैरान रह गए और सीधे महिला को अपनी कार में बैठाकर उसकी झुग्गी पहुंच गए। इसके बाद कॉल कर बिजली विभाग के अफसरों और कर्मचारियों को बुलवाया गया।

 

महिला जिस झुग्गी में रहती है वहां ना तो टीवी है, ना फ्रिज और ना ही कूलर। रोशनी के नाम पर वहां एक बल्ब है। महिला ने मंत्री को बताया कि दो महीने पहले ही उनके घर में बिजली का नया मीटर लगा है और ज्यादा खपत वाला कोई उपकरण ना होने के बावजूद ज्यादा बिल आया है।

यह पढ़ें....नागालैंड अशांत घोषित: अगले 6 महीनों के लिए जारी अधिसूचना, ये है बड़ी बजह

बिजली मीटर की जांच करवाई

ऊर्जा मंत्री ने बिजली कर्मचारियों से बिजली मीटर की जांच करवाई तो पाया कि खपत के मुताबिक निर्मला बाई का बिजली बिल सिर्फ 212 रुपए बनता है। इसके बाद महिला को हाथों हाथ 212 रुपये का संशोधित बिजली बिल दिया गया। बिजली मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि लोगों की समस्याओं का जल्द निराकरण किया जाए जिससे उन्हें बार-बार बिजली कार्यालय के चक्कर ना काटने पड़े । साथ ही उर्जा मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ऐसी लाहपरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Tags:    

Similar News