MP: बगैर मास्क विधानसभा पहुंची मंत्री उषा ठाकुर: बोलीं-रोज हनुमान चालीसा पढ़ती हूं

मीडियाकर्मियों ने उनका ध्यान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश की ओर दिलाया। शिवराज ने सोमवार को ही निर्देश दिया था कि मास्क नहीं पहनने वालों पर प्रभावी कार्रवाई हो।

Update: 2021-02-23 13:02 GMT
विधानसभा में ऐसा नहीं है कि अकेले उषा ठाकुर ही बगैर मास्क लगाए पहुंची थी बल्कि कई और नेता भी बिना मास्क के देखें गए। इन्हीं में से एक विधायक रामबाई भी हैं।

सतना: मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर कोरोना पर दिए अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गई हैं। उषा ठाकुर ने कहा 'मैं रोज हनुमान चालीसा का पाठ करती हूं।

प्रतिदिन शंख बजाती हूं। काढ़ा पीती हूं। गोबर के कंडे पर हवन करती हूं। इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। यह मेरा कोरोना से बचाव है।

उन्होंने ये भी कहा कि मैं गमछा गले मे रखती हूं, अगर कोई पास आए तो मुंह पर रख लेती हूं। दुनिया में जिसे श्रेष्ठतम तरीके से जीना है, वह वैदिक जीवन पद्धति अपनाए। कोई तकलीफ नहीं छुएगी।' बता दें कि सोमवार को इंदौर में कोरोना के 102 नए केस सामने आए हैं।

संकट में 7 राज्य: अब सभी को रहना होगा सावधान, तेजी से बढ़ रहे कोविड19 के मामले

MP: बगैर मास्क विधानसभा पहुंची मंत्री उषा ठाकुर: बोलीं-रोज हनुमान चालीसा पढ़ती हूं(फोटो:सोशल मीडिया)

मंत्री ने क्यों दिया ऐसा बयान

दरअसल ये पूरा मामला कुछ यूं हैं कि मंगलवार की मंत्री उषा ठाकुर बगैर मास्क लगाए विधानसभा पहुंची थीं। जब उनसे बगैर मास्क विधानसभा में पहुंचने के बारें में पूछा गया तो उन्हें थोड़ी देर तक समझ में ही नहीं आया कि जवाब क्या दें।

लेकिन फिर मामले को संभालते हुए अपने बचाव में कहा कि मैं रोज हनुमान चालीसा पढ़ती हूं, इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। इस तरह की बातें कहकर कुल मिलाकर उन्होंने अपना बचाव किया।

ऐसा नहीं है कि अकेले विधानसभा में उषा ठाकुर ही बगैर मास्क लगाए पहुंची थी बल्कि कई और नेता भी बिना मास्क के देखें गए। इन्हीं में से एक विधायक रामबाई भी हैं।

कौन हैं दिशा रवि, जिन्हें ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से किया

MP: बगैर मास्क विधानसभा पहुंची मंत्री उषा ठाकुर: बोलीं-रोज हनुमान चालीसा पढ़ती हूं(फोटो:सोशल मीडिया)

कई और नेता और मंत्री बिना मास्क के पहुंचे थे विधान सभा

जब उनसे मास्क न पहनने का कारण पूछा गया तो जवाब दिया कि मुझे घबराहट होती है, इसलिए मास्क नहीं पहन सकती। रामबाई ने आगे कहा, 'मास्क नहीं लगाने पर जो जुर्माना होगा, वह मैं दे दूंगी लेकिन, मास्क नहीं लगाऊंगी।

कुछ अन्य मंत्री व विधायक भी बगैर मास्क विधानसभा पहुंचे थे। मीडियाकर्मियों ने उनका ध्यान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश की ओर दिलाया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को ही निर्देश दिया था कि मास्क नहीं पहनने वालों पर प्रभावी कार्रवाई हो।

आतंकियों की मौत: महाशक्तिशाली मिसाइल से ताकतवर हुई सेना, हमले को तैयार देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News