मध्य प्रदेश: विधायक हो गए लापता, परिवार ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार

मध्य प्रदेश में सियासी बवाल जारी है। इस बीच ग्वालियर से विधायक मुन्नालाल गोयल के परिवारजनों ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका दायर कर दी है।

Update: 2020-03-17 12:47 GMT

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में सियासी बवाल जारी है। इस बीच ग्वालियर से विधायक मुन्नालाल गोयल के परिवारजनों ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में याचिका दायर कर दी है। इसके साथ ही विधायक के लापता होने पर उन्हें सामने पेश करने के लिए याचिका दायर की गई है। कांग्रेस के बागी मुन्नालाल गोयल ग्वालियर से विधायक हैं और पिछले 8 मार्च से बेंगलुरु में हैं।

सिंधिया खेमे के यह विधायक कांग्रेस से बगावत करके बेंगलुरु पहुंचे हैं, हालांकि उनके परिवार की तरफ से याचिका दाखिल होने के बाद मुन्नालाल गोयल ने वीडियो जारी करके कहा है कि वह अपनी मर्जी से बेंगलुरु आए हैं।

यह भी पढ़ें...दिल्ली के होटल से राजधानी ट्रेन तक भटकता रहा कोरोना का मरीज, सैकड़ों आये चपेट में

गौरतलब है कि मुन्नालाल गोयल के परिवार ने यह याचिका इसलिए दाखिल की थी, क्योंकि लंबे समय से उनकी मुन्नालाल गोयल से बातचीत नहीं हो पा रही थी।

मध्यप्रदेश में सियासी संकट बहुमत सिद्ध करने को लेकर फंसा हुआ है। कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि उनकी सरकार के पास बहुमत है अगर विपक्ष को लगता है कि हमारी सरकार ने बहुमत खो दिया है तो विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आए। अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होनी है।

यह भी पढ़ें...सावधान: आप में दिखें ये 3 लक्षण, तो जरूर कराएं कोरोना वायरस की जांच

इससे पहले 16 मार्च को राज्यपाल लालजी टंडन के निर्देश के बावजूद विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने राज्यपाल के अभिभाषण के बाद कोरोना वायरस का बहाना बनाकर 26 मार्च तक के लिए विधानसभा स्थगित कर दी थी।

यह भी पढ़ें...भारत में आने वाली है सुनामी, राहुल ने लोगों को किया आगाह, कहा-रहें हमेशा तैयार

इसके बाद बीजेपी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर विधानसभा अध्यक्ष को विश्वास मत प्रस्ताव के लिए निर्देश देने के लिए पहुंची है। तो वहीं सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा है कि बेंगलुरु से विधायकों वापस आने दीजिए।

Tags:    

Similar News