'शिव के राज' को बचाने के लिए बीजेपी-संघ की समन्वय बैठक जारी

Update:2017-07-11 16:00 IST

भोपाल : मध्यप्रदेश में बदल रहे राजनीतिक हालात और किसान आंदोलन के बाद की स्थितियों की समीक्षा के साथ आपस में समन्वय बढ़ाने के मकसद से मंगलवार को राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मध्यक्षेत्र के पदाधिकारियों की भाजपा संगठन और मंत्रियों के साथ एक निजी होटल में बैठक चल रही है।

सूत्रों के मुताबिक, भोपाल की बैठक से पहले महाकौशल प्रांत की जबलपुर और मालवा प्रांत की बैठक इंदौर में हो चुकी है, अब समन्वय बैठक भोपाल के होशंगाबाद रोड स्थित एक होटल में हो रही है। इस बैठक में भाजपा के अलावा संघ के अनुषांगिक संगठन सेवा भारती, भारतीय किसान संघ, विद्या भारती के भी प्रतिनिधि उपस्थित हैं।

भाजपा इसे एक 'सामान्य प्रक्रिया' करार दे रही है, वहीं संघ के सूत्रों का कहना है कि यह बैठक राज्य की कुछ परिस्थितियों पर चर्चा और आगामी रणनीति बनाने को लेकर हो रही है। पिछले दिनों हुए किसान आंदोलन के बाद किसानों के बीच पार्टी की छवि पर पड़े असर का भी ब्यौरा जुटाया जा रहा है। इसके साथ ही आगामी समय में क्या-क्या करना चाहिए, इस पर भी चर्चा हो रही है।

इस बैठक में संघ के क्षेत्रीय प्रचारक अनिल जैन के अलावा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा कई मंत्री भी मौजूद हैं।

Tags:    

Similar News