सीरम इंस्टीट्यूट हादसा: महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री का बड़ा खुलासा, ऐसे लगी SII में आग

महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने आज एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पिछले महीने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) में लगी आग का कारण शॉर्ट सर्किट था।

Update: 2021-02-12 13:51 GMT
महाराष्ट्र : एसआईआई में लगी आग पर उप मुख्यमंत्री का बड़ा खुलासा, ये बताई वजह

मुंबई: महाराष्ट्र उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने आज एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पिछले महीने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) में लगी आग का कारण शॉर्ट सर्किट था। एसआईआई के मंजरी परिसर में स्थित पांच मंजिला इमारत में 21 जनवरी को आग लगने की इस घटना ने पांच श्रमिकों की मौत हो गई थी।

संस्थान का दौरा किया

हालांकि इस हादसे की वजह से कोविशील्ड टीके का उत्पादन प्रभावित नहीं हुआ। अजीत पवार ने आगे बताया कि उन्होंने और जिलाधिकारी सहित पारिस्थ वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में संस्थान का दौरा किया था। परिसर में जहां आग लगी थी, वह कोई नहीं था और कामकाज जारी था। उन्होंने कहां की सरकार भी जांच कर रही है। शार्ट सर्किट के अलावावा आग लगने की कोई और वजह नहीं थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पर किया हमला

कोरोना वायरस टीकाकरण के बारे में बात करते हुए पवार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पर हमला करते हुए कहां कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुरुआत में बयान दिया था कि सभी लोगों को टीका मुहैया कराएगा। बाद में उन्होंने यह बयान दिया कि वह पैरामेडिकल कर्मी और सुरक्षा बलों सहित तीन करोड़ लोगों को टीका उपलब्ध कराएंगे और अब उन्होंने एक बयान में कहा है कि 30 करोड़ लोगों को टीका दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : ‘हमारा बजट गरीबों के लिए, किसी ‘दामाद’ के लिए नहीं’: वित्त मंत्री के बयान पर हंगामा

दे रहे अलग अलग बयान

पवार ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अलग-अलग बयान दे रहे हैं, लेकिन यदि आप राज्य सरकार का विचार जानना चाहते हैं तो हर राज्य को ऐसा महसूस हो रहा कि टीका मुहैया कराना केंद्र की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि यदि सभी राज्य केंद्र से अनुरोध करेंगे तो उसे उनकी मांग माननी पड़ेगी। इसी बीच उन्होंने कोरोना संक्रमण को देखते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी के जन्म दिवस पर शिव जयंती सादे तरीके से मनाई जानी चाहिए। समारोहों के लिए किसी भी स्थान पर 100 से अधिक लोगों को एकत्र नहीं होने चाहिए।

ये भी पढ़ें : भारत भवन का स्थापना दिवसः मुख्य अतिथि ये महिला, इसी इमारत में की मजदूरी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News