राज्य में 30 सितंबर तक लगा लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा, किस पर रहेगी पाबंदी

कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देश के कई राज्यों में कोरोना केस में तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस पर रोकथाम के लिए राज्य में लागू सामान्य लॉकडाउन 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है।

Update: 2020-09-01 17:11 GMT
महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस पर रोकथाम के लिए राज्य में लागू सामान्य लॉकडाउन 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है।

मुंबई: कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देश के कई राज्यों में कोरोना केस में तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस पर रोकथाम के लिए राज्य में लागू सामान्य लॉकडाउन 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है।

सरकार ने पहले से लागू कई प्रतिबंधों में ढील दी है। सरकार के निर्देश के मुताबिक, 65 वर्ष से अधिक और 10 वर्ष से कम आयु वाले लोगों को घर पर रहने और सिर्फ स्वास्थ्य या अन्य अत्यावश्यक उद्देश्यों से ही बाहर निकलन को कहा गया है।

महाराष्ट्र सरकार के नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक, गर्भवती महिलाएं, 65 वर्ष से अधिक, 10 वर्ष से कम आयु के लोग, गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोग घर पर रहें। अगर स्वास्थ्य या अन्य अत्यावश्यकता पड़ने पर ही घर से बाहर निकले।

यह भी पढ़ें...CM योगी का तोहफा: किया प्रयोगशाला का लोकार्पण, यहां 13 नए BSL-2

इसमें आगे कहा गया है कि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें और फेस मास्क लगा कर ही बाहर आ-जा सकेंगे। सरकार की तरफ से कहा गया है कि लोग जितना हो सके घर से ही काम करना जारी रखें।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फोटो: ट्विटर)

यह भी पढ़ें...बैंक का लोन प्लान: डीएम का निर्देश, बैंकर्स एक हफ्ते में करें ये काम…

अब इसकी जरूरत नहीं

निर्देशों में आगे कहा गया है कि कार्यालयों, दुकानों, बाजारों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों में काम के समय में बदलाव किया जाना चाहिए। सरकार ने कहा है कि दो सितंबर से लोगों और सामान की विभिन्न जिलों के बीच आने-जाने पर कोई रोक नहीं होगी।

यह भी पढ़ें...फेसबुक पर बवाल: केंद्रीय मंत्री ने जकरबर्ग को लिखा पत्र, लगाए ये गंभीर आरोप

जारी निर्देश के मुताबिक, अब लोगों को एक जिले से दूसरे जिले में यात्रा के लिये कोई अनुमति या ई-परमिट दिखाने की आवश्यकता नहीं। सरकार की तरफ से कहा गया है कि कार्यस्थलों पर नियमित रुप से तापमान की जांच और सफाई का पूरा ध्यान रखना होगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News