उद्धव ठाकरे-राज्यपाल भिड़ेः शुरू हुआ चिट्ठी वार, शिवसेना ने राष्ट्रपति से की ये अपील

शिवसेना अपने सहयोगियों कांग्रेस और एनसीपी के साथ चर्चा के बाद राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखने को लेकर कोई फैसला लेगी। वहीं, महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी को इस बारे में चिट्ठी लिखी है।

Update: 2020-10-14 06:40 GMT
उद्धव ठाकरे-राज्यपाल भिड़ेः शुरू हुआ चिट्ठी वार, शिवसेना ने राष्ट्रपति से की ये अपील

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर अब सियासत शुरू हो गई है। राज्य में धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांकेतिक भूख हड़ताल कर रही है। इस पर राज्यपाल बीएस कोश्यारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जो चिट्ठी लिखी थी जिसके बाद नया विवाद शुरू हो गया है। राज्यपाल ने अपनी चिट्ठी में मुख्यमंत्री के हिंदुत्व पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि 'क्या आप अचानक से सेक्युलर हो गए?' इस तरह की चिठ्ठी पर शिवसेना और कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। शिवसेना ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इस मामले में चिट्ठी लिखकर उनसे राज्यपाल कोश्यारी को हटाने की गुजारिश कर सकती है।

शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख मामले से अवगत कराया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिवसेना अपने सहयोगियों कांग्रेस और एनसीपी के साथ चर्चा के बाद राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखने को लेकर कोई फैसला लेगी। वहीं, महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी को इस बारे में चिट्ठी लिखी है। इसमें शरद पवार ने कहा कि वह राज्यपाल द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा पर हैरान और आश्चर्यचकित हैं।

आखिर क्या लिखा था राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को

बता दें कि सोमवार को राज्यपाल कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखकर कोविड गाइडलाइंस के साथ धार्मिक स्थलों को दोबारा खोलने के लिए 'तुरंत घोषणा करने का आग्रह' किया था। राज्यपाल ने चिट्ठी में लिखा था, 'आप हिंदुत्व के बड़े तरफ़दार रहे हैं। आपने अयोध्या जाकर भगवान राम के लिए अपना समर्पण सार्वजनिक रूप से जाहिर किया था। आपने पंढरपुर में विट्ठल रुक्मिणी मंदिर के दर्शन किए थे और आषाढ़ी एकादशी पर पूजा की थी। मैं समझना चाह रहा हूं कि क्या आपको धार्मिक स्थलों को दोबारा खोलने की प्रकिया को बार-बार टालने के लिए कोई दिव्य संदेश मिल रहा है या फिर आप खुद सेकुलर बन चुके हैं, जो कभी आपको खुद कभी पसंद नहीं था?'

ये भी देखें: यूपी का अनोखा गांव: यहां लादेन, ओबामा, पीएम मोदी और सोनम कपूर सब हैं मतदाता

उद्धव ठाकरे ने दिया राज्यपाल को दिया ये जवाब

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से राज्यपाल की इस चिट्ठी का एक जवाब भेजा गया। इसमें उद्धव ठाकरे ने कहा है कि 'पत्र में मेरे हिंदुत्व का उल्लेख करना गलत है। हिंदुत्व के लिए मुझे आपके सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।' मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ये भी लिखा कि 'मेरे राज्य की राजधानी को पाक अधिकृत कश्मीर कहने वालों को हंसते हुए घर में स्वागत करना मेरे हिंदुत्व में नही बैठता है।' बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर से की थी। बावजूद इसके राज्यपाल ने कंगना को मिलने का समय दिया था।

ये भी देखें: सुशांत का नया वीडियो: मौत के चार महीनों बाद दिखी ऐसी झलक, आप भी देखें…

राउत ने हिन्दुत्व को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना

इस मसले पर शिवसेना के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि शिवसेना न हिंदुत्व भूली है और न ही भूलेगी। गिरगिट की तरह रंग बदलना हिन्दुत्व नहीं होता है। राउत ने कहा, 'शिवसेना का हिंदुत्व प्राण है, आत्मा है और ये हमेशा साथ रहेगा। जिन लोगों ने शिवसेना पर सवाल उठाए हैं उनको आत्मनिर्भर होकर आत्मचिंतन करना चाहिए। जो उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में तीन पार्टी की गठबंधन सरकार चल रही है, वह बहुत मजबूत है और नियमों का पूरी तरह पालन करके सरकार चल रही है।'

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News