गुरुग्राम में मुस्लिम युवक को जय श्रीराम नहीं बोलने पर पीटा, उतरवाई टोपी

राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शनिवार को एक मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला सामने आया है। इस युवक की पिटाई सिर्फ इसलिए कर दी गई क्योंकि उसने पारंपरिक टोपी पहनी थी और उसने धार्मिक नारे लगाने से मना कर दिया था।

Update: 2019-05-27 04:10 GMT

गुरुग्राम: राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शनिवार को एक मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला सामने आया है। इस युवक की पिटाई सिर्फ इसलिए कर दी गई क्योंकि उसने पारंपरिक टोपी पहनी थी और उसने धार्मिक नारे लगाने से मना कर दिया था। पीड़ित युवक का नाम बरकत आलम है जो मूल रूप से बिहार का रहने वाला है।

पीड़ित का आरोप है कि उसका रास्ता रोककर टोपी उतारकर चलने को कहा गया। इसके अलावा बदमाशों ने उसे कथित तौर पर जय श्रीराम और भारत माता की जय बोलने को कहा। इसका विरोध करने पर युवकों ने शख्स की पिटाई कर दी और टोपी उतारकर फेंक दी।

यह भी पढ़ें...असावधानी बरतने से कांगो में हुआ दर्दनाक नौका हादसा, डूबने से कई लोगों की मौत

आरोपियों के जाने के बाद उसने मस्जिद में और घरवालों को फोन किया। इसके बाद उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद रविवार को सिविल अस्पताल में मेडिकल जांच की गई। पुलिस आसपास के एरिया से सीसीटीवी खंगालकर आरोपियों का पता लगा रही है।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर पर बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत, अब राम का काम हो कर रहेगा

आलम ने शिकायत में आरोप लगाया है, "आरोपियों ने मुझे धमकी दी और कहा कि इलाके में टोपी पहनने की इजाजत नहीं है। उन्होंने टोपी उतार ली और मुझे थप्पड़ मारा। उन्होंने भारत माता की जय का नारा लगाने के लिए कहा। उनके कहने पर मैंने नारा लगाया। उसके बाद उन्होंने मुझे जय श्रीराम बोलने के लिए भी मजबूर किया, जिसे मैंने इंकार कर दिया। उसके बाद आरोपियों ने एक लाठी लेकर मेरे पैर और पीठ पर पीटा।"

Tags:    

Similar News