PM Modi : जब सिद्धारमैया के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, पीएम ने ली चुटकी, बोले-मुख्यमंत्री जी ऐसा होता रहता है

PM Modi : पीएम मोदी ने शुक्रवार को बेंगलुरु में बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के नए कैंपस का उद्घाटन किया। पीएम ने इस दौरान सभा में कहा कि देश में एक स्थिर सरकार है। भारत में बहुत बड़ा टैलेंट पूल है तो लोग ‘मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। इस पर पीएम मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की तरफ मुड़े और कहा, ऐसा होता रहता है...

Update:2024-01-19 18:47 IST

PM Narendra Modi and Chief Minister Siddaramaiah (Pic: Socal Media)

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक के बेंगलुरु में बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर के नए कैंपस का उद्घाटन किया। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी मौजूद थे। इसी दौरान लोगों ने जब ‘मोदी-मोदी‘ के नारे लगाए तो पीएम उनकी तरफ मुड़े और लोगों की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘‘मुख्यमंत्री जी ऐसा होते रहता है।‘‘ इसके बाद जहां पीएम मुस्कुराए तो वहीं सिद्धारमैया अपने सिर पर हाथ रखते नजर आए।

पीएम मोदी ने ने आज महाराष्ट्र, तमिलनाडु और कर्नाटक में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसी में बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी का नया सेंटर भी शामिल है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेरिका के बाहर बोइंग कंपनी का इस तरह का सबसे बड़ा निवेश भारत में हो रहा है। इससे युवाओं को नए अवसर मिलेंगे और एविएशन सेक्टर में काम करने का उन्हें मौका मिलेगा।

नए सेंटर पर खर्च होंगे 1600 करोड़!

बता दें कि बोइंग का कैंपस 43 एकड़ में फैला होगा, जिसे बनाने में 1600 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। बोइंग का नया सेंटर केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास बेंगलुरु के बाहरी इलाके में देवनहल्ली में बनाया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि बोइंग का टेक कैंपस बेंगलुरु की इस छवि को मजबूत करेगा। यह सुविधा वैश्विक विमानन बाजार को नई ताकत देगी। भारतीय इस सुविधा में भविष्य के विमान डिजाइन करेंगे। यह कर्नाटक के लिए बड़ा दिन है।

कर्नाटक विमानन केंद्र के रूप में विकसित हो रहा है- पीएम

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि पिछले साल एशिया का सबसे बड़ा हेलीकाप्टर विनिर्माण सेंटर खुला है। कर्नाटक विमानन केंद्र के रूप में विकसित हो रहा है। इससे युवाओं को नए कौशल सीखने में मदद मिलेगी। हर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी को प्रोत्साहित किया जा रहा है। महिलाओं के नेतृत्व में विकास का समय है। बस कुछ ही महीनों में चंद्रयान वहां पहुंच गया जहां कोई देश नहीं पहुंच सका। इस सफलता ने वैज्ञानिक सोच को बढ़ावा दिया है।

... जब लोगों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत स्टीम शिक्षा का केंद्र है। मेरी विदेश यात्रा के दौरान एक नेता ने पूछा कि क्या महिलाएं एसटीईएम पढ़ती हैं, मैंने कहा कि छात्राएं पुरुषों की तुलना में एसटीईएम अधिक पढ़ती हैं। इसी बीच जब प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में एक स्थिर सरकार है तो सभा में मौजूद लोग ‘मोदी-मोदी‘ के नारे लगाने लगे। इसी पर वह सीएम सिद्धारमैया की तरफ मुड़कर मुस्कुराए और कहा कि ‘‘ऐसा होते रहता है।‘‘ पीएम ने आगे बताया कि नए सेंटर से रोजगार को बल मिलेगा।

25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला गया!

पीएम मोदी ने बताया, ‘‘हम एविएशन पॉलिसी पर लगातार काम कर रहे हैं। हम विमान पट्टे पर देने पर काम कर रहे हैं। गिफ्ट सिटी से विमानन उद्योग को मदद मिलेगी। बोइंग और अन्य कंपनियां- ये देश की ग्रोथ से जुड़ने का सही समय है। 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है। वे नव मध्यम वर्ग का निर्माण कर रहे हैं। हर आय वर्ग में ऊपर की ओर वृद्धि हो रही है। अवसर बन रहे हैं।

Tags:    

Similar News