लॉकडाउन की ओर बढ़ता राज्य! अब यहां लगा नाइट कर्फ्यू, प्रशासन हुआ अलर्ट

मोहाली में शुक्रवार रात से नाइट कर्फ्यू लगेगा। इस बाबत शुक्रवार सुबह अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया। इस संबंध में सरकार ने पूरा खाका तैयार कर लिया है।

Update: 2021-03-12 11:41 GMT
लॉकडाउन की ओर बढ़ता राज्य! अब यहां लगा नाइट कर्फ्यू, प्रशासन हुआ अलर्ट

मोहाली: देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों ने केंद्र समेत राज्य सरकारों की चिंता बढ़ाकर रख दी है। तेजी से बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर राज्यों ने जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में आज पंजाब के मोहाली में छह अन्य जिलों की तर्ज पर नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया गया है।

शुक्रवार रात से लागू होगा नाइट कर्फ्यू

मोहाली में शुक्रवार रात से नाइट कर्फ्यू लगेगा। इस बाबत शुक्रवार सुबह अधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया। इस संबंध में सरकार ने पूरा खाका तैयार कर लिया है। अब आपको रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक घरों में कैद रहना होगा। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाएं बहाल रहेंगी।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन हुआ महाराष्ट्र: जाने क्या-क्या रहेगा बंद, खतरा बनी कोरोना की दूसरी लहर

कोविड गाइडलाइन का पालन करने की सलाह

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए डीसी गिरीश दियालन ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए यह कदम उठाना जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दी है। आपको बता दें कि मोहाली जिले में अब तक कोरोना वायरस से कुल 394 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि अभी भी 1100 से अधिक सक्रिय मामले हैं।

यह भी पढ़ें: मौत बनी ये बेवफाई: पत्नी ने पहले बनाया शारीरिक संबंध, फिर दी ऐसी दर्दनाक मौत

(फोटो- सोशल मीडिया)

यहां लगा नाइट कर्फ्यू

मोहाली से पहले लुधियाना और पटियाला में 'नाइट कर्फ्यू' लागू करने का ऐलान किया गया था। बता दें कि अब तक पंजाब के 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। जिन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, उनमें जालंधर, एसबीएस नगर (नवांशहर), होशियारपुर, कपूरथला, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, लुधियाना और मोहाली शामिल हैं।

महाराष्ट्र में विकराल होता जा रहा कोरोना

आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है। उनमें से महाराष्ट्र भी शामिल है। यहां पर 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी हो गया है। वहीं, कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है और कहीं कहीं पर तो लॉकडाउन की भी घोषणा कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: किसान नहीं रुकेंगे: आंदोलन हो पहले से और मजबूत, बॉर्डर पर बन रहे पक्के मकान

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News