कम बचत, ज्यादा फायदा, इस निवेश से बनेंगे 35 साल में करोड़पति, जानिए कैसे?

हर कोई भविष्य को आर्थिक रुप से मजबूत करने के लिए निवेश करता है। लेकिन ज्यादातर लगो कम पैसे नहीं ज्यादा पैसे निवेश करना चाहते हैं। और इसी की योजना भी बनाते है। क्योंकि लोगों की सोच है कि  कम निवेश में कम फायदा होता है। ज्यादा निवेश से भविष्य सुरक्षित होता है।

Update: 2019-11-08 06:51 GMT

जयपुर: हर कोई भविष्य को आर्थिक रुप से मजबूत करने के लिए निवेश करता है। लेकिन ज्यादातर लगो कम पैसे नहीं ज्यादा पैसे निवेश करना चाहते हैं। और इसी की योजना भी बनाते है। क्योंकि लोगों की सोच है कि कम निवेश में कम फायदा होता है। ज्यादा निवेश से भविष्य सुरक्षित होता है।

लेकिन आपको बता दें लोगों की यह सोच सही नहीं है।आप कम निवेश में भी लंबे समय का फायदा कमा सकते है। हर रोज 167 रुपये निवेश करके करोड़पति बन सकते हैं। यह संभव है इस म्यूचुअल फंड के स्कीम में। जिसने लोगों के करोड़पति बनने के सपने को साकार किया है।

यह पढ़ें...WOW:आज 7रुपया बचाएं, बुढ़ापे में हजारों पाएं, जानिए निवेश की ये हैं कौन सी स्कीम?

सीप (SIP), म्‍युचुअल फंड में निवेश का सबसे अच्‍छा तरीका है। इस माध्‍यम से निवेश की अच्‍छा फायदा होता है। अच्‍छे रिटर्न की संभावना बढ़ती है। इस म्‍युचुअल फंड में निवेश शुरू करने के बाद जरूरी नहीं है कि तय समय तक ही निवेश करें। इस निवेश को जब भी चाहें बंद कर सकते हैं। ऐसा करने पर कोई जुर्माना नहीं लगता है।

यह पढ़ें....फायदा ही फायदा: तुरंत करें यहाँ निवेश, इस नए ऑप्शन पर जबरदस्त मुनाफा

सीप के जरिए इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश लंबे समय तक फायदा पाने का सबसे अच्छा तरीका है। अगर रोज 167 रुपये की बचत करते हैं तो यह महीने में 5,000 रुपये होगा। हर महीने 5,000 रुपये बेहतर म्यूचुअल फंड की स्कीम में सिस्टमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान यानी सीप (SIP) में निवेश करें। इसमें अगर सालाना 12 फीसदी रिटर्न मिलता है तो 28 साल में 1.4 करोड़ रुपए से ज्यादा कमा सकते हैं। वहीं 30 साल में निवेश 1.8 करोड़ रुपए और 35 साल में आप 3.24 करोड़ रुपए का हो सकता है। हर 6 माह पर इस निवेश को देखते रहें,अग फायदा न हो तो उसे बंद कर सकते हैं या किसी और में शिफ्ट कर दें।

Tags:    

Similar News