मिसाल बना ऑटो चालक: पोती के लिए किया ऐसा काम, अब हो रही वाह वाही

पोते और पोतियों की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी देशराज के ऊपर ही है। अब उन्होंने अपनी पोती की पढ़ाई के लिए एक ऐसा काम किया है, जिसके लिए उनकी काफी ज्यादा तारीफ हो रही है।

Update: 2021-02-13 10:51 GMT
मिसाल बना ऑटो चालक: पोती के लिए किया ऐसा काम, अब हो रही वाह वाही

मुंबई: बच्चे के लिए मां-बाप बहुत से सैक्रिफाइस (Sacrifice) करते हैं। इस बीच महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक ऐसा मामला आया है, जो सभी के दिलों को छूने का काम कर रहा है। इस समय सोशल मीडिया पर मुंबई के एक ऑटो चालक देशराज (Desraj) चर्चा का केंद्र बने हुए हैं। दरअसल, देशराज ने एक ऐसा काम किया है, जिसके बारे में जानकर आप भी प्रशंसा किए बिना नहीं रह पाएंगे।

घर में इकलौते कमाने वाले हैं देशराज

दरअसल, देशराज अपने घर में इकलौते कमाने वाले सदस्य हैं। उनके दो बेटे थे, जिनकी मौत हो चुकी है। ऑटो चालक देशराज ऑटो चलाकर अपनी पत्नी, बहू और चार पोते-पोतियों का भरण पोषण करते हैं। पोते और पोतियों की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी देशराज के ऊपर ही है। अब उन्होंने अपनी पोती की पढ़ाई के लिए एक ऐसा काम किया है, जिसके लिए उनकी काफी ज्यादा तारीफ हो रही है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल ने चलाया ट्रैक्टर, मोदी सरकार पर साधा निशाना

पोती की पढ़ाई के लिए बेच दिया घर

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अपनी पोती की पढ़ाई के लिए अपना घर बेच दिया है। उनकी पोती शिक्षक बनना चाहती है। करीब 6 साल पहले देशराज के बड़े बेटे की एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। ऐसे में पूरे परिवार की जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ गई। जब वो अपेन बड़े बेटे की मौत के गम से निकलने की कोशिश कर ही रहे थे कि उनके छोटे बेटे ने आत्महत्या कर ली।

देशराज के मुताबिक, जब वो ऑटो चला रहे थे तो उन्हें कॉल आई कि उनके बेटे ने प्लेटफॉर्म पर सुसाइड कर लिया है। उन्होंने कहा कि दो बेटों की चिताओं को आग दी है मैंने, इससे बुरी बात किसी बाप के लिए क्या हो सकती है। एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने बताया कि हम कई दिन खाए पिए बिना भी बिताई हैं।

यह भी पढ़ें: खतरनाक हत्यारा सुखविंदर: जिसकी हैवानियत से दहले लोग, रखा गया 1 लाख का इनाम

घर बेच पोती को पढ़ाई के लिए दिए पैसे

इतनी मुश्किलों के बाद देशराज को अब अपनी पोती से आस है। उनकी पोती ने इंटर की परीक्षा में 80 प्रतिशत नंबर हासिल किया है। जिससे वो काफी खुश थे। वहीं, जब पोती ने आगे की पढ़ाई के लिए पैसे मांगे तो उन्होंने अपना घर बेच दिया। उनकी पोती बीएड करना चाहती थी। ऐसे में उन्होंने अपना घर बेचने का फैसला कर लिया और परिवार को गांव भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: फैज अहमद फैज: आधुनिक उर्दू शायरी को दी नई ऊंचाई, पढ़ें उनके मशहूर शेर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News