शवों पर सीरियल नंबर चिपकाने को लेकर शिवसेना के सदस्यों ने डॉक्टर को पीटा, विवादों में KEM हॉस्पिटल

एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर शुक्रवार (29 सितंबर) को मची भगदड़ में मारे गए लोगों के शवों पर सीरियल नंबर चिपकाने को लेकर बवाल बढ़ गया है। केईएम हॉस्पिटल के कदम से नाराज कुछ लोगों ने अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी। साथ ही उनके माथे पर कुछ लिखने की भी कोशिश की।

Update: 2017-10-01 08:49 GMT

मुंबई: एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर शुक्रवार (29 सितंबर) को मची भगदड़ में मारे गए लोगों के शवों पर सीरियल नंबर चिपकाने को लेकर बवाल बढ़ गया है। केईएम हॉस्पिटल के कदम से नाराज कुछ लोगों ने अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर की पिटाई कर दी। साथ ही उनके माथे पर कुछ लिखने की भी कोशिश की।

क्या बताया पुलिस अधिकारी ने?

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि यह घटना शनिवार शाम को हुई। जब शिवसेना के कार्यकर्ता माने जा रहे कुछ लोगों ने केईएम अस्पताल के फॉरेंसिक विज्ञान विभाग के प्रमुख की पिटाई कर दी। कुछ लोग अचानक डॉ. हरि पाठक के केबिन में घुस गए और उनकी पिटाई की। एक आरोपी अपने साथ स्केच पेन लेकर आया था और उसने पाठक के माथे पर कोई नंबर लिखने की कोशिश की।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दो आरोपियों के 5 अन्य सहयोगियों की तलाश जारी हैं। एक आरोपी के पास से शिवसेना की सदस्यता वाला आई-कार्ड बरामद किया गया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 323, 143, 145 और 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारियों की हुई आलोचना

भगदड़ में मारे गए लोगों के शव पर नंबर चिपकाने को लेकर केईएम अस्पताल के अधिकारियों की काफी आलोचना हो रही है। मुंबई के केईएम अस्पताल में शनिवार को एक घायल की मौत के बाद भगदड़ में मृतकों की तादाद बढ़कर 23 हो गई। अधिकारियों ने कहा कि इलाज के दौरान एक घायल की मौत हो गई। उसकी पहचान सत्येंद्र कनौजिया के रूप में हुई है।

मुंबई के पश्चिम रेलवे में एलफिंस्टन रोड स्टेशन पर शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे मची भगदड़ में 8 महिलाओं सहित 22 यात्रियों की मौत हो गई थी। हादसे में करीब 38 अन्य घायल हो गए थे। ये घटना परेल-एलफिंस्टन स्टेशनों को जोड़ने वाले एक संकरे रेलवे फुटओवर ब्रिज पर अचानक भीड़ बढ़ने और दोनों स्टेशनों पर एक साथ चार ट्रेनें आने की वजह से भीड़ बढ़ने के कारण हुई थी।

Tags:    

Similar News