काँप उठी मुंबई: डरावनी लहरें से तुरंत जारी हुआ हाई-अलर्ट, यहां जाना सख्त मना

देश में इस बार मानसून जल्दी दस्तक दे रहा है। ऐसे में कई शहरों के लिए आने वाले दिनों में मुसीबते खड़ी होती दिखाई दे रही हैं। जिसके चलते मुंबई में भी बारिश के मौसम में दिक्कत काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

Update: 2020-06-20 12:23 GMT

मुंबई। देश में इस बार मानसून जल्दी दस्तक दे रहा है। ऐसे में कई शहरों के लिए आने वाले दिनों में मुसीबते खड़ी होती दिखाई दे रही हैं। जिसके चलते मुंबई में भी बारिश के मौसम में दिक्कत काफी ज्यादा बढ़ जाती है। शनिवार को मुंबई के मौसम में तेजी से हुए बदलाव के साथ मरीन ड्राइव पर बहुत ही डरावना नजारा देखने को मिला। यहां मरीन ड्राइव पर समुद्र की लहरें इतनी डरावनी थी कि लोगों को वहां से हटाना पड़ा। जिसके चलते लोगों को समंदर के किनारे जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी दिग्गज नेता पर तड़ातड़ गोलियां, हत्या से दहल उठा यूपी

मरीन ड्राइव पर आई आफत

देश के अधिकतर राज्यों में मानसून ने दस्तक दे चुका है। मानसून आने के साथ ही देश के तमाम हिस्सों में बारिश शुरू हो चुकी है। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग के ​अनुसार, धीमी रफ्तार के बावजूद मानसून देश के ज्यादातर हिस्सों में समय से पहले पहुंच चुका है।

लेकिन महाराष्ट्र में भी मानसून बीते दो दिन से काफी स​क्रिय है। साथ ही लगातार बारिश होने के कारण मौसम सुहावना हो चुका है। मानूसन की बारिश ने लोगों को एक ओर जहां गर्मी से राहत मिली है वहीं मरीन ड्राइव पर मौसम का मजा उठाने वालों के लिए दिक्कते हो गई हैं।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तानी मंत्री ने लड़कियों के साथ की ऐसी हरकत, मांग रहे सोना-चांदी

ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही

मौसम के अचानक हुए बदलाव और तेज हवा का असर अब मरीन ड्राइव पर देखा जा रहा है। समंदर की लहरें हवा के तेज बहाव के कारण काफी ऊंची-ऊंची उठ रही हैं।

मुंबई में मरीन ड्राइव का ये नजारा काफी डराने वाला भी है। ऊंची-ऊंची लहरों को देखते हुए प्रशासन ने मरीन ड्राइव पर समंदर के किनारे जाने पर रोक लगा दी गई है। लहरों के बाद ही ये आदेश जारी हुआ है।

ये भी पढ़ें... तानाशाह का खतरनाक किला: बना दिया बंकरो का ढेर, 20 सालों तक चला काम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News