ये मेरा इंडिया: मुस्लिम हैं तो 'जय श्री राम' बोलना सीख लें वरना होगी....

पुलिस ने IPC की धारा 153-A (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 144 (गैरकानूनी विधानसभा) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Update: 2019-07-21 05:48 GMT
ये मेरा इंडिया: मुस्लिम हैं तो 'जय श्री राम' बोलना सीख लें वरना होगी....

औरंगाबाद: देश के कई हिस्से ऐसे हैं जहां जरा सी बात पर जाति के नाम पर दंगे हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद से सामने आया है। यहां कुछ लोगों ने एक मुस्लिम युवक की कथित तौर पर पिटाई सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि उसने श्री राम नहीं बोला।

यह भी पढ़ें: शीला दीक्षित के बाद बीजेपी के इस दिग्गज नेता का हुआ निधन, शोक में डूबा देश

इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि इमरान इस्माइल पटेल शुक्रवार अलसुबह होटल से काम करके घर को निकल रहे थे। तभी 10 बदमाशों ने इमरान की बाइक रोक ली और उनसे ‘जय श्री राम’ बोलने को कहा। जब उन्होंने ऐसा नहीं किया तो बदमाशों ने उनकी पिटाई कर दी। इमरान ने इस बात का दावा किया है कि उनके साथ ये घटना बेगमपुरा इलाके में हुडको कॉर्नर के पास हुई।

यह भी पढ़ें: शीला दीक्षित का अंतिम संस्कार आज, दिल्ली सरकार ने घोषित किया 2 दिन का राजकीय शोक

इमरान ने यह भी आरोप लगाया कि उन 10 बदमाशों ने उनकी बाइक की चाबी छीन ली, उनके साथ मारपीट की और उन्हें 'जय श्रीराम' कहने के लिए मजबूर किया। इस मामले के बारे में सुनकर उनके परिजन उन्हें बचाने को दौड़ पड़े। पुलिस ने IPC की धारा 153-A (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 144 (गैरकानूनी विधानसभा) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: कल होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण, फिर इतिहास रचने को तैयार भारत

Tags:    

Similar News