PM मोदी रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित, कर सकते हैं बड़ा एलान

कोरोना वायरस अब देश के सामने बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अब संख्या 170 हो गई है। इनमें 25 विदेशी हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 45 पॉजिटिव केस है।

Update: 2020-03-19 04:00 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस अब देश के सामने बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अब संख्या 170 हो गई है। इनमें 25 विदेशी हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा 45 पॉजिटिव केस है।

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को राष्ट्र को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का यह संबोधन रात 8 बजे होगा। पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के हालात की समीक्षा के लिए बैठक भी बुलाई है।

कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकारें युद्धस्तर पर काम कर रही हैं। नोएडा में आज से 400 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनना शुरू हो जाएगा। इसके अलावा तेलंगाना सरकार ने आपातकाल के लिए एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम बनाई है।

यह भी पढ़ें...दुनिया में कोरोना से हाहाकार, 8000 से ज्यादा हुईं मौतें, तो कहीं अस्पतालों की पड़ी कमी

कोरोना वायरस के चलते मानव संसाधन मंत्रालय ने 19 मार्च से 31 मार्च के बीच होने वाली सीबीएसई की क्लास 10वीं और 12वीं और जेईई की परीक्षाओं की परीक्षाओं को टाल दिया है। अब ये परीक्षाएं 31 मार्च के बाद कराई जाएंगी। कोरोना से निपटने के लिए खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। पीएम मोदी कोरोना वायरस के कारण बने हालात और इससे निपटने के लिए उठाए गए कदमों, सरकार की तैयारियों को लेकर बात कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस: ट्रंप ने कहा- चीनी वायरस, चीन ने की अमेरिका पर कड़ी कार्रवाई

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राजस्थान की गहलोत सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई बैठक में सूबे में 31 मार्च तक धारा 144 लगाने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीटिंग में कहा कि जनता का जीवन हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। लिहाजा कोरोना वायरस को रोकने के लिए धारा 144 लगाने का फैसला लिया जा रहा है। अब सूबे में पांच से अधिक व्यक्ति एक साथ बाहर नहीं निकल सकेंगे।

यह भी पढ़ें...कोरोना वायरस नया नहीं: 50 साल पुराना, जानवरों के बाद मनुष्य में फैल रहा

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन ने गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लगा दी है। साथ ही पुलिस ने चेतावनी दी कि जो लोग विदेश यात्रा की सूचना पुलिस को नही देंगे, उनके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News