विपक्ष पर गरजे केंद्रीय मंत्री: कांग्रेस पर किया जोरदार हमला, कही ये बड़ी बात

नए कृषि कानूनों पर अपनी बात रखते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा कि खेती पानी से होती है, लेकिन सिर्फ कांग्रेस ही है जो खून से खेती कर सकती है।

Update: 2021-02-05 08:47 GMT
विपक्ष पर गरजे केंद्रीय मंत्री: कांग्रेस पर किया जोरदार हमला, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन बीते ढाई महीने से जारी है। वहीं इन कानूनों को लेकर कांग्रेस समेय अन्य विपक्षी दल भी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। इन सबके बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को राज्यसभा में इस मसले पर अपनी बात रखी और कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार लगातार किसानों से बात करने में लगी हुई है।

कोई ये भी बताए कानूनों में 'काला' क्या है?

इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि खेती पानी से होती है, लेकिन सिर्फ कांग्रेस ही है जो खून से खेती कर सकती है। कृषि मंत्री तोमर ने सवाल किया कि किसान आंदोलन के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेर रहा है और तीनों कृषि कानूनों को 'काला कानून' कह रहा है। लेकिन इन कानूनों में 'काला' क्या है, कोई ये भी बताए।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन: NH-9 और NH-24 के सभी छह लेन बंद, जानिए ट्रैफिक का हाल

कृषि मंत्री ने बताए कानूनों के फायदे

उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों के तहत किसान अपने उत्पाद को कहीं भी बेच सकेंगे। वहीं अगर एपीएमसी के बाहर कोई ट्रेड होता है, तो किसी तरह का टैक्स भी नहीं लगेगा। कृषि मंत्री ने आगे कहा कि केंद्र का एक्ट राज्य सरकार के टैक्स को खत्म कर देता है, जबकि राज्य सरकार का कानून कर देने की बात करता है। उन्होंने कहा कि आंदोलन उनके खिलाफ होना चाहिए, जो टैक्स लेना चाहता है, लेकिन यहां तो गंगा उल्टी ही बह रही है।

यह भी पढ़ें: कॉमेडियन मुन्नवर फारूकी ने ली राहत की सांस, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

(फोटो- सोशल मीडिया)

कृषि कानून गलत नहीं

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पंजाब सरकार के एक्ट के मुताबिक, अगर किसान कोई गलती करता है तो उसे सजा भुगतनी होगी, लेकिन केंद्र के एक्ट में ऐसी कोई भी बात शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों से हमने 12 बार बातचीत की है। उन्हें हर बार यहीं कहा है कि आप जो बदलाव चाहते हैं वो हमें बता दीजिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा कानून में बदलाव किए जाने के मतलब ये नहीं है कि कृषि कानून गलत है।

किसानों को डराया जा रहा

यही नहीं उन्होंने यह भी काह कि केवल एक राज्य के किसानों को बरगलाया जा रहा है, उन्हें डराया जा रहा है। कृषि मंत्री इस दौरान बोले- खेती पानी से होती है, लेकिन कांग्रेस ही केवल खून से खेती कर सकती है। केंद्र जो नए कानून लाई है, उसके मुताबिक किसान कभी भी कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से अलग हो सकता है।

यह भी पढ़ें: LAC पर तैयार वायुसेना: हर मुकाबले के लिए डटकर खड़ा देश, चीन की साजिशें फेल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News