National Herald Case: ED दफ्तर तक मार्च कर सकते हैं राहुल गांधी, बड़े स्तर पर प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी (ED) के सामने राहुल गांधी की पेशी को लेकर कांग्रेस 13 जून को देश भर में बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने जा रही है।

Update: 2022-06-11 08:58 GMT

Sonia Gandhi and Rahul Gandhi (Image Credit : Social Media)

National Herald Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Money Laundering Case) में नोटिस दिया था। जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) देश भर में बड़े स्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस और प्रदर्शन करने वाली है। नेशनल हेराल्ड केस के मुद्दे को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी को पूछताछ के लिए सोमवार को पेश होने के लिए कहा है। कांग्रेस पार्टी इस दिन देश भर में बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने की तैयारी कर रही है।

ईडी दफ्तर तक कर सकते हैं मार्च

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने 13 जून को पेशी के लिए बुलाया है। जिसको देखते हुए कांग्रेस के कार्यकर्ता और कई बड़े नेता सोमवार को सुबह कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी अपने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं सांसदों तथा कार्यकर्ताओं के साथ प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर तक मार्च कर सकते हैं। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता देशभर में जिला स्तर पर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर सकते है।

कांग्रेस का भाजपा पर आरोप

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर प्रतिशोध लेने का आरोप लगा रही है। जब प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस दिया गया था तो कांग्रेस पार्टी ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए मोदी सरकार पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया था।

सोनिया गांधी ने ईडी से मांगा समय

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर बीते बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने सोनिया गांधी की पेशी होनी थी। मगर पेशी से ठीक पहले सोनिया गांधी का कोरोनावायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण उनकी पेशी बुधवार को नहीं हो सकी। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय से 3 हफ्ते का वक्त मांगा है। सोनिया गांधी की पेशी पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा यह सारे आरोप बेबुनियाद हैं हमारे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

Tags:    

Similar News