National Herald Case: ईडी के अधिकारी राहुल के जवाब से संतुष्ट नहीं, शुक्रवार को फिर होगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय राहुल गांधी के जवाब से संतुष्ट नहीं बताई जा रही है। आठ घंटे तक चली पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता रात 9.30 बजे वह ईडी दफ्तर से निकले। उन्हें शुक्रवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-06-15 17:49 GMT

राहुल गांधी। (Social Media)

National Herald Case: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Conger Leader Rahul Gandhi) नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में बुरी तरह घिरते नजर आ रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उनके जवाब से संतुष्ट नहीं बताई जा रही है। कांग्रेस नेता से पूछताछ का आज तीसरा दिन था। आठ घंटे तक चली लंबी पूछताछ के बाद रात 9.30 बजे वह ईडी दफ्तर से निकले। उन्हें शुक्रवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है। कुल मिलाकर अब तक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से 30 घंटे की पूछताछ हो चुकी है। फिर भी जांच एजेंसी के मुताबिक, वह कांग्रेस नेता से केवल 50 प्रतिशत सवाल ही पूछ पाई है। लिहाजा उन्हें ईडी दफ्तर बुलाए जाने का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

ईडी के इस सवाल पर फंसे राहुल

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) ने ईडी से कहा कि नेशनल हेराल्ड (National Herald Case) की मालिकाना हक वाली कंपनी यंग इंडिया लिमिटेड (Young India Limited) से एक भी पैसा नहीं निकाला गया है। उन्होंने बताया कि यह एक गैर – लाभकारी कंपनी है। इस पर ईडी के अफसरों ने कहा कि कंपनी ने 2010 में अपनी स्थापना के बाद से चैरिटी का कोई काम नहीं किया है। यदि किया है तो इससे जुड़े दस्तावेज या सबूत जमा करें।

ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन

एक तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में राहुल गांधी अधिकारियों के सवालों के बौछार का सामना कर रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ ईडी दफ्तर के बाहर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जंगी प्रदर्शन कर रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार तीन दिनों से अपने नेता के समर्थन में ईडी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान आज राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट (Rajasthan Congress Leader Sachin Pilot) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इस दौरान कांग्रेस के दो कार्यकर्ता पानी की टंकी पर चढ़ गए, जिससे कड़ी मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नीचे उतारा। वहीं कांग्रेस कार्यालय में पुलिस के घूसने से नाराज कार्यकर्ताओं सड़क पर टायर जलाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर ज्यादती करने का आरोप लगाया है। अब तक करीब 800 कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस अरेस्ट कर चुकी है। 

Tags:    

Similar News