बागी हुए सिद्धू: अपनी ही सरकार को घेरा, बजट से पहले दागे ये सवाल

सिद्धू ने कहा है कि पंजाब पर इस साल 2.48 लाख करोड़ रुपए का ऋण हो जाएगा। सरकारी संस्थाओं के ऋण को मिलाकर यह राशि 3.5 करोड़ तक पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार को राजस्व तो आ रहा है लेकिन यह निजी हाथों में जा रहा है।

Update: 2021-03-03 07:16 GMT

पंजाब। केंद्रीय बजट पेश किये जाने के बाद राज्यों द्वारा बजट पेश करने का सिलसिला जारी है इस बीच पंजाब विधानसभा में पंजाब सरकार का बजट अभी 5 मार्च को पेश किया जाना है। बजट पेश होने से पहले पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर से अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पंजाब सरकार पर वीडियो जारी करते हुए सिद्धू ने आरोप लगाया है कि "पंजाब को होने वाले राजस्व का एक फीसदी लोगों की जेब में जा रहा है, जिसका खामियाजा सूबे के 99 फीसदी लोगों को झेलना पड़ रहा है।"

सरकार को राजस्व तो आ रहा, लेकिन यह निजी हाथों में जा रहा

सिद्धू ने कहा है कि पंजाब पर इस साल 2.48 लाख करोड़ रुपए का ऋण हो जाएगा। सरकारी संस्थाओं के ऋण को मिलाकर यह राशि 3.5 करोड़ तक पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार को राजस्व तो आ रहा है लेकिन यह निजी हाथों में जा रहा है।

ये भी देखें: खूंखार शासक औरंगजेबः तुड़वा दिए थे मंदिर, जानें क्यों माना जाता था इतना कट्टर

सरकार की कार्यप्रणाली पर सिद्धू ने उठाया सवाल

सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए सिद्धू ने कहा है कि पंजाब सरकार का कुल राजस्व 32 हजार करोड़ रुपए का है जबकि तमिलनाडु की एक्साइज से ही आय 32,000 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि शराब का कारोबार करना है तो करो, लेकिन इससे होने वाली आय शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में खर्च की जानी चाहिए। यह पैसा निजी हाथों में तो बिलकुल नहीं जाना चाहिए।

ये भी देखें: वैक्सीन से हुई मौत! महाराष्ट्र में मचा हड़कंप, डॉक्टरों ने कही ये बात

पंजाब रोडवेज परिवहन निगम 500 करोड़ रुपए के घाटे में-सिद्धू

सिद्धू ने सरकार को घेरने कोशिश की और उन्होंने कहा कि राज्य में परिवहन व्यवस्था को लेकर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पंजाब रोडवेज परिवहन निगम 500 करोड़ रुपए के घाटे में चल रहा है। जबकि दो कंपनियों से बादल परिवार ने आठ कंपनियां खोल ली हैं। उन्होंने राज्य में माइनिंग से होने वाली आय का भी जिक्र किया है और रेत और खनन माफिया पर भी सवाल उठाए हैं। सिद्धू ने कहा कि राज्य में चल रही इस गंभीर समस्या का हल उनके पास है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News