इस दिग्गज नेता ने 2 लाख किसानों के साथ 26 को दिल्ली कूच करने का किया एलान

हनुमान बेनीवाल केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ में हैं। उन्होंने कहा था कि किसानों के लिए बने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू होनी चाहिए।

Update: 2020-12-20 05:49 GMT
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा के अंदर किसानों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने जगह-जगह प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली: किसान आन्दोलन को लेकर सियासत गरमाने लगी है। बीजेपी के नेता जहां एक तरफ कृषि कानून को किसानों को समझाने में जुटे हैं। वहीं एनडीए के सहयोगी दल के नेता केंद्र सरकार की मुश्किलें बढाने का काम कर रहे हैं।

इसी कड़ी में एनडीए के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने ऐलान किया है कि किसान आंदोलन के समर्थन में 26 दिसंबर को उनकी पार्टी दो लाख किसानों को लेकर राजस्थान से दिल्ली मार्च करेगी। यही नहीं, बेनीवाल ने यह भी कहा कि उसी दिन यह भी फैसला लिया जाएगा कि अब एनडीए में रहना है या नहीं।

किसान आन्दोलन (फोटो: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें : कांग्रेस ने शुरू की नए अध्यक्ष की तलाश, जानिए हो रही बैठक की बड़ी बातें

संसद की तीन समितियों की सदस्यता से दिया इस्तीफा

हनुमान बेनीवाल ने इससे पहले किसान आंदोलन के समर्थन में संसद की तीन समितियों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। बेनीवाल ने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेजा है।

बेनीवाल का कहना है कि अगर केंद्र सरकार इन कृषि कानूनों को रद्द नहीं करती है तो वे एनडीए को अपने समर्थन जारी रखने पर विचार करेंगे। कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र भी लिखा था।

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ में बेनीवाल

बताते चलें कि बेनीवाल केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ में हैं। उन्होंने कहा था कि किसानों के लिए बने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू होनी चाहिए।

लेकिन शनिवार को बेनीवाल ने ऐलान कर दिया कि वो 2 लाख किसानों के साथ राजस्थान से दिल्ली तक मार्च करेंगे और उसी दिन एनडीए में रहने या नहीं रहने पर फैसला लेंगे।

किसान आन्दोलन (फोटो: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें : बंगाल में अमित शाह: किसान के घर किया भोजन, ये नेता भी रहे मौजूद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News