लगा नाईट कर्फ्यू: कोरोना ने की खतरनाक वापसी, महाराष्ट्र में इतने मामले

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता दिख रहा है। लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नाईट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।

Update: 2021-02-19 13:18 GMT
कोरोना ने की वापसी, महाराष्ट्र के इस जिले में नाईट कर्फ्यू

मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता दिख रहा है। लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नाईट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। वर्धा जिले में शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा।

किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं

आदेश के अनुसार, मेडिकल स्टोर्स और अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को कर्फ्यू में आने-जाने की अनुमति होगी। इसके अलावा कुछ भी खोलने की अनुमती नहीं दी गई है। यही नहीं इस बार सरकार ने पेट्रोल पम्पो को भी बंद रखने का आदेश दिया है। वर्धा जिले में स्कूलों और कॉलेजों बंद रहने का आदेश दिया गया है। कलेक्टर प्रेरणा एच देशभर ने कहा कि अगले नोटिस तक संस्थाएं बंद रहेंगी।

24 घंटों में इतने नए मामले

रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के 8 जिलों में अचानक कोरोना मरीजों की संख्या में तेज़ी आई है। 24 घंटों में महाराष्ट्र में 5427 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जो इस साल का किसी भी राज्य में सबसे बड़ा आंकड़ा है। फिर से बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने सख्त गाइडलाइंस जारी कर दी है। साथ ही अमरावती में वीकेंड पर लॉकडाउन और यवतमाल में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें: सावधान! देश में फिर से बढ़ने लगे हैं कोरोना के केस, 24 घंटे में मिले 13193 नए मरीज

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की संभावना

वहीं मुंबई में BMC ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) के पास 90 ऐसे लोगों के सेंपल भेजे हैं जिनमें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन होने की संभावना देखी गई है। इसकी रिपोर्ट 7-10 दिनों के अंदर आएगी। तब तक बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें : जब चुनाव में बुरी तरह हार गए थे साहित्यकार नामवर सिंह, जानिए उनसे जुड़ा ये किस्सा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News