वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का डीपफेक वीडियो बनाना पड़ा भारी, गुजरात पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

जीएसटी पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का डीपफेक वीडियो शेयर करने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ गुजरात पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-09 15:26 GMT

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (सोशल मीडिया)

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का जीएसटी पर डीपफेक वीडियो शेयर करने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ गुजरात पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। गुजरात के मंत्री हर्ष संघवी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वीडियो क्लिप में सीतारमण कथित तौर पर मीडिया से बात करती हुई दिखाई दे रही हैं। इस दौरान वे गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स को गोपनिय सूचना टैक्स बता रही हैं। इसे चिराग पटेल नामक व्यक्ति ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया था। एक्स प्रोफाइल के मुताबिक, चिराग पटेल यूएसए में रहते हैं।

गृहराज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि नागरिकों को गुमराह करने के लिए डीप फेक वीडियो फैलाने का भ्रामक कृत्य घृणित है। उन्होंने ट्वीट किया कि गुजरात पुलिस ने इस डीप फेक वीडियो को फैलाने के लिए इस व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। नागरिकों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। आइए हम इस तरह की जोड़-तोड़ वाली रणनीति का शिकार न बनें और अपने डिजिटल स्पेस में सच्चाई और जवाबदेही को प्राथमिकता दें। 

वित्त मंत्री 23 जुलाई को पेश करेंगी पूर्ण बजट

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पेश करने जा रही हैं। इस बजट से आम जनता, उद्योगपति और छात्रों को काफी उम्मीदें हैं। वैश्विक मंदी के संकेतों के बीच पेश होने वाले इस बजट में घरेलू अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ रोजगार सृजन पर फोकस हो सकता है। राजकोषीय घाटे को कम करने के लिए खर्च को कंट्रोल करने और टैक्‍स रेवेन्‍यू बढ़ाने के उपाय भी किए जा सकते हैं। वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं।

Tags:    

Similar News