राहत: पूर्वोत्तर के ये पांच राज्य हुए कोरोना से मुक्त, कई दिनों से एक भी केस नहीं

कोरोना वायरस के दिनोंदिन बढ़ते आंकड़ों के बीच सोमवार को एक ऐसा आंकड़ा भी आया, जो काफी राहत दे रहा है। दरअसल सोमवार को केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र...

Update: 2020-04-27 17:48 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के दिनोंदिन बढ़ते आंकड़ों के बीच सोमवार को एक ऐसा आंकड़ा भी आया, जो काफी राहत दे रहा है। दरअसल सोमवार को केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने पूर्वोत्तर के राज्यों को लेकर एक आंकड़ा बताया, जिसमें यह सामने आया कि आठ में से पांच राज्य इस समय कोरोना से बिल्कुल मुक्त हैं। वहीं, बचे तीन प्रदेशों में पिछले कई दिन से एक भी मामला नहीं आया।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन ने बदल दी आईटी की दुनिया, खत्म होने के बाद भी जारी रहेगा यह ट्रेंड

बैठक में बात सामने आई

बता दें कि जीतेंद्र सिंह पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास मंत्री भी हैं। उन्होंने पूर्वोत्तर परिषद, अधिकारियों सरकारी निकायों और सार्वजनिक उपक्रमों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर बैठक की। उसी में उन्होंने यह बात बताई। उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर के पांच राज्यों सिक्किम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और त्रिपुरा पूरी तरह से कोरोना वायरस से मुक्त हैं। वहीं, मिजोरम, असम और मेघालय में कोरोना के क्रमशः एक, आठ और 11 मामले ही ही सामने आए थे।

ये भी पढ़ें: हरियाणा सरकार ने दिया आदेश: अब आजादपुर मंडी में राज्य से नहीं जाएंगे फल-सब्जी

मंत्री ने दी बधाई

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि ये सभी मरीज ठीक हो चुके हैं। रविवार रात के बाद कोई नया मामला नहीं आया है। उन्होंने अपने साथ मीटिंग कर रहे निकायों को बेहतरीन समन्वय के लिए बधाई दी। मीटिंग में नयी स्वास्थ्य परियोजनाओं के संबंध में मिजोरम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर जैसे राज्यों से मिले प्रस्तावों की भी चर्चा की गई।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में डीएम का कड़ा एक्शन, कहा-आज ही दें क्वारंटीन सेंटरों की रिपोर्ट

कोरोना पॉजिटिव झोलाछाप डाॅक्टर की दो रिपोर्ट आई निगेटिव, जमात में हुआ था शामिल

यहां सरनेम में लगता है जानवरों का नाम, जानिए देश के कुछ अनोखे गांव के बारे में

रामायण की इस अभिनेत्री ने लिया दो परिवारों को गोद, लंदन में हैं फंसी

Tags:    

Similar News