ओडिशा: नवीन पटनायक मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, 10 नए मंत्री शामिल

Update: 2017-05-07 09:47 GMT
ओडिशा: नवीन पटनायक मंत्रिमंडल में बड़ी फेरबदल, 10 नए मंत्री शामिल

भुवनेश्वर: सीएम नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली ओडिशा सरकार के मंत्रिमंडल में रविवार (07 मई) को बड़ा फेरबदल किया गया। इसमें बीजू जनता दल (बीजद) के छह नेताओं समेत 10 मंत्रियों को शामिल किया गया।

राज्यपाल एससी जमीर ने सीएम नवीन पटनायक और बीजद के अन्य नेताओं की मौजूदगी में राजभवन में मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इन्हें बनाया गया कैबिनेट मंत्री

इस मंत्रिमंडल विस्तार में निरंजन पुजारी, सूर्य नारायण पटराव, प्रफुल्ल समल, प्रताप जेना, शशिभूषण बेहेड़ा और महेश्वर मोहंती को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है, जबकि चार मंत्रियों को राज्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई। इससे पहले निरंजन पुजारी ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था।

भरोसे के लिए शुक्रिया

निरंजन पुजारी ने कहा, 'मुझ पर विश्वास जताने के लिए मैं पटनायक का आभार प्रकट करता हूं। मैं राज्य के हित के लिए अपनी क्षमतानुसार हर संभव काम करूंगा।' वहीं, इस्पात और खदान मंत्री प्रफुल्ल मलिक और वाणिज्य एवं परिवहन मंत्री रमेश चंद्रा मांझी को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। जबकि सुशांत सिंह, नृसिंह साहू, चंद्र सारथी बेहेड़ा और अनंत नारायण दास को राज्य मंत्री नियुक्त किया गया है।

अपने-अपने अंदाज में दिया धन्यवाद

चंद्र सारथी बहेड़ा ने कहा, 'मुझ पर विश्वास कायम करने के लिए मैं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और ओडिशा की जनता को धन्यवाद देता हूं। जबकि, सुशांत सिंह ने कहा, 'मैं पार्टी की मजबूती के लिए काम करूंगा और साथ ही सुनिश्चित करूंगा कि ओडिशा सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचे।'

Tags:    

Similar News