कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान का शंखनाद, मोदी करेंगे 16 जनवरी को शुभारंभ

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अमुसार, पीएम मोदी (PM Modi) कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona vaccination campaign) की शुरुआत वर्चुअल तरीके से करेंगे। इस दौरान देश के सभी राज्यों में एक साथ वैक्सीनेशन का शुभारंभ होगा।

Update: 2021-01-13 08:57 GMT
कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान का शंखनाद, मोदी करेंगे 16 जनवरी को शुभारंभ

नई दिल्ली: देश में एक साल से कोरोना महामारी से जुझ रहे लोगों को जल्द ही कोरोना वैक्सीन मुहैया किया जाएगा। बता दें कि 16 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona vaccination campaign) शुरू किया जाएगा। साथ ही कोरोना वैक्सीन प्राप्त करने के लिए बनाई गई को-विन ऐप (Co-win app) को भी लॉन्च किया जाएगा।

वर्चुअल तरीके से शुरु होगा महाअभियान

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अमुसार, पीएम मोदी (PM Modi) कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona vaccination campaign) की शुरुआत वर्चुअल तरीके से करेंगे। इस दौरान देश के सभी राज्यों में एक साथ वैक्सीनेशन का शुभारंभ होगा। अगर बात करें देश की राजधानी की, तो यहां कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona vaccination campaign) की शुरुआत जय प्रकाश अस्पताल में की जाएगी। इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कार्यक्रम में शामिल रहेगें।

दो वैक्सीनों को मिली हैं मंजूरी

दिल्ली के जय प्रकाश अस्पताल के अलावा राजीव गांधी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में भी कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona vaccination campaign) शुरू होगा। इसी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन को रखने की व्यवस्था की गई है। आपको बता दें कि देश में कोरोना के इलाज के लिए दो वैक्सीनों को मंजूरी दी गई है, जिसका नांम कोविशील्ड (Covishield) और कोवैक्सीन (Covaxine) है। इनकी सप्लाई देश में बीतें दिनों से शुरु की जा चुकी हैं।

कोरोना वॉरियर्स हैं वैक्सीन के पहले हकदार

बताते चलें कि भारत में कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona vaccination campaign) काम कई चरणों में होगा, जिसकी शुरुआत 16 जनवरी से शुरु होगी। इस महाअभियान के सबसे पहले हकदार 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स होगें। इस कोरोना वॉरियर्स को पहले वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स, 50 साल से अधिक उम्र वाले लोग लोगों को यह वैक्सीन लगाई जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News