नोटबंदी के बाद सबसे बड़ी रकम बरामद, दो लोगों के पास से मिले 4.7 करोड़ रुपए के नए नोट

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को बेंगलुरु में दो लोगों के पास से 4.7 करोड़ रुपए (साथ ही 30 लाख रुपए के पुराने नोट) बरामद किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह रकम एक इंजीनियर और एक ठेकेदार के कब्जे से बरामद हुई है।

Update: 2016-12-01 22:59 GMT

बेंगलुरु: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को बेंगलुरु में दो लोगों के पास से 4.7 करोड़ रुपए (साथ ही 30 लाख रुपए के पुराने नोट) बरामद किए हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह रकम एक इंजीनियर और एक ठेकेदार के कब्जे से बरामद हुई है। बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और पुलिस ने गुरुवार को बेंगलुरु , चेन्नई , इरोड (तमिलनाडु) में छापेमारी की थी।

ज्यादातर नोट 2000 के हैं, साथ ही कुछ 100 और 500 के नोटों की गड्डियां हैं। रकम के साथ ही करीब 5 किलो सोने के बिस्किट भी बरामद हुए हैं।

आईटी विभाग के अफसरों ने बताया कि नई करंसी की बरामदगी में यह सबसे बड़ी रकम है। विभाग के अफसरों ने बताया कि मौके पर तमाम पहचान पत्र भी मिले हैं, जिनसे शक जताया जा रहा है कि इनका इस्तेमाल रुपए एक्सचेंज करवाने में भी किया गया है।

जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है। इस कांड में बैंककर्मी के शामिल होने की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा रहा है। सच क्या है, यह आगे की जांच से ही सामने आएगा।

Tags:    

Similar News