पाक BAT ने सेना के पोर्टर का काटा सिर, आर्मी चीफ ने दी बड़ी चेतावनी, कहा- सैन्य...

पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT) द्वारा सीमा पर दो पॉर्टर की हत्या और एक का सिर काटकर ले जाने की घटना पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल आर्मी कभी भी बर्बर कृत्यों का सहारा नहीं लेतीं

Update: 2020-01-11 16:42 GMT

नई दिल्ली: पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम (BAT) द्वारा सीमा पर दो पॉर्टर की हत्या और एक का सिर काटकर ले जाने की घटना पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कड़ी चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा कि प्रोफेशनल आर्मी कभी भी बर्बर कृत्यों का सहारा नहीं लेतीं और ऐसी स्थितियों से सैन्य अंदाज में निपटा जाएगा। पाकिस्तान के कायराना हरकत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सेना अध्यक्ष ने दिल्ली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस यह बात कही।

सैन्य दिवस से पहले आयोजित इस प्रेस कांफ्रेंस में सेना अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय सेना LoC पर भी पेशेवर और नैतिक अंदाज में काम करती है। पेशेवर सेनाएं कभी भी बर्बरता में शामिल नहीं होतीं।

यह भी पढ़ें...PM मोदी के सामने CM ममता ने उठाया CAA-NRC का मुद्दा

बता दें कि पाकिस्तान के BAT दस्ते ने शुक्रवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना के दो सिविलियन पॉर्टर की हत्या कर दी थी। एक अधिकारी के मुताबिक इनमें से एक का सिर भी काट लिया गया है। यह पहली बार है जब BAT ने सिविलियन को निशाना बनाया है। हालांकि, सैनिकों के साथ इस तरह की घटनाएं पहले भी हुई हैं।

यह भी पढ़ें...दिल्ली में फिर आग का तांडव, मौके पर 20 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां, रेस्क्यू जारी

BAT में पाकिस्तानी सेना के साथ आतंकवादी भी शामिल होते हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि मोहम्मद असलम (28) के शव को बुरी तरह विकृत कर दिया गया था और सिर गायब था।

एक रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक असलम और अल्ताफ हुसैन गुलपुर सेक्टर के कस्सालियन गांव के रहने वाले थे और वे पाकिस्तानी सेना के मोर्टार हमले में मारे गए। बताया गया था कि सेना के लिए रसद ले जा रहे कुलियों पर हुए हमले में 3 अन्य घायल भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें...कैमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 8 लोगों की मौत, कई घयाल

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि मरने वाले दो पोर्टरों में से एक का सिर गायब है और माना जा रहा है कि कुख्यात BAT टीम उसे अपने साथ लेकर चली गई है। एक मीडिया रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि कानूनी औपचारिकताओं के बाद जब असलम का शव पुलिस को सौंपा गया तो उसका सिर गायब था। दोनों पोर्टरों के शव को उनके परिवारों को सौंप दिया गया और शुक्रवार शाम को उनका अंतिम संस्कार हुआ।

Tags:    

Similar News