चुनाव में ताबड़तोड़ गोलियां: डर के मारे भागे सभी लोग, मचा भयानक बवाल

शनिवार को धौलपुर जिले की सैंपऊ पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्ड पंच के चुनाव हुए। जिसमें शीला त्यागी को विजयी घोषित करने के बाद हारे हुए प्रत्याशियों के समर्थक भड़क उठे और मतदान केंद्र पर बवाल करना शुरू कर दिया। 

Update: 2020-10-04 09:37 GMT
धौलपुर में मतदान केंद्र पर जमकर हुआ बवाल

धौलपुर: शनिवार को धौलपुर जिले की सैंपऊ पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों में चुनाव तो शांतिपूर्ण संपन्न करा दिए गए, लेकिन जैसे ही ग्राम पंचायत बरा गांव में चुनाव के नतीजे घोषित हुए वहां काफी बवाल होने लगा। चुनाव के परिणाम आने के करीब एक घंटे बाद हारे हुए दो प्रत्याशियों के सैकड़ों समर्थक मतगणना केंद्र के अंदर घुस आए और चुनाव टीम को घेर लिया और जमकर बवाल किया। उन्होंने केंद्र के अंदर ही पथराव शुरू कर दिया और यहां तक कि वहां पर गोलीबारी भी की।

फायरिंग से सहमे मतदान दल के कर्मी

केंद्र में समर्थकों द्वारा अचानक फायरिंग करने की वजह से मतदान दल के कर्मी काफी सहम गए। जिसके बाद पुलिस को भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग करनी पड़ी और समर्थकों को इधर-उधर भागना पड़ा। इसके अलावा हारे प्रत्याशियों के समर्थकों ने आक्रोश में केंद्र के बाहर खड़ी एक पुलिस कांस्टेबल की बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। साथ ही अन्य चार बाइकों में भी तोड़फोड़ कर दी थी।

यह भी पढ़ें: फ्लॉप एक्टर बना नेता: बिहार में आज इनका बोलबाला, ऐसे मारी राजनीति में एंट्री

टीम ने दरवाजा बंद कर छिपकर बचाई जान

सैकड़ों की संख्या में आए भीड़ को देख चुनावी टीम को केंद्र के अंदर से दरवाजा बंद कर छिप कर जान बचानी पड़ी। इस दौरान समर्थकों ने पुलिस पर भी पथराव और फायरिंग की। वहीं घटना की सूचना मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल और एसपी केसर सिंह शेखावत भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया गया। साथ ही मतदान दल को सुरक्षित बाहर निकालकर सैंपऊ के लिए रवाना किया किया।

यह भी पढ़ें: न कोई रिश्तेदारी और न कोई ख़ून का संबंध, हुस्ना बानो 25 बच्चों की अम्मी

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि शनिवार को धौलपुर जिले की सैंपऊ पंचायत समिति की 17 ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्ड पंच के चुनाव हुए। चुनाव में शीला त्यागी, भगवान देवी और और एक अन्य प्रत्याशी के तौर पर खड़ी थीं। चुनाव समाप्त होने के बाद केंद्र पर ही मतगणना शुरू कराई गई। जिसके बाद मतदान दल ने शीला त्यागी को विजयी घोषित कर दिया। शीला त्यागी की जीत के बाद हारे हुए प्रत्याशियों के समर्थक भड़क उठे और मतदान केंद्र पर बवाल करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें: बदमाशों ने इस बड़े नेता को गोलियों से भूना, लालू यादव के बेटे पर मर्डर का आरोप

मामले में क्या बोले एसपी

इस मामले में एसपी केसर सिंह शेखावत ने कहा कि पंचायत चुनाव के बाद विवाद हुआ था, लेकिन अब मौके पर शांति का माहौल है। उपद्रवियों द्वारा एक बाइक को आगजनी के हवाले कर दिया गया था और चार बाइक को पथराव से तोड़ दिया गया। पूरे घटनाक्रम में किसी के भी चोटिल या हताहत होने की खबर नहीं है। उपद्रवियों की पहचान की जा रही है, जिसके खिलाफ जल्द ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आई सुष्मिता की लाड़ली: बॉलीवुड में मचाएगी धमाल, करने जा रहीं डेब्यू

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News