पठानकोट: छिपे बैठे आतंकी, चल रहा सर्च ऑपरेशन, जल्द होगा खुलासा

आतंकी हमलों की आशंका के चलते पंजाब के पठानकोट और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां तक की प्रवेशद्वार पर कठुआ जिले में बीती शनिवार को सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। पंजाब से सटे इलाकों में सेना की गश्त बढ़ाई गई है। इसी के साथ जम्मू और नजदीक के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

Update: 2023-08-09 02:55 GMT

नई दिल्ली : आतंकी हमलों की आशंका के चलते पंजाब के पठानकोट और आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां तक की प्रवेशद्वार पर कठुआ जिले में बीती शनिवार को सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। पंजाब से सटे इलाकों में सेना की गश्त बढ़ाई गई है। इसी के साथ जम्मू और नजदीक के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

यह भी देखें... कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! मिला दिवाली गिफ्ट, सरकार ने किया ऐलान

सुरक्षा बलों ने खंगाला चप्पा-चप्पा

बता दें कि कठुआ में पंडोरी पुल से लगे इलाकों में सुरक्षा बलों ने शनिवार को तलाशी अभियान चलाया था। इस तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने संदिग्ध स्थानों का चप्पा-चप्पा खंगाल डाला था। इस इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को देख स्थानीय लोग भी सहम गए थे।

साथ ही शहर में जगह-जगह वाहनों की चेकिंग लगाई लग थी। फिलहाल अभी भी मोबाइल पुलिस वैनों के माध्यम से मुख्य इलाकों पर नजर रखी जा रही है।

इससे पहले पंजाब में बड़े आतंकी हमले को लेकर हाई-अलर्ट जारी किया गया था। पंजाब के पठानकोट में आतंकी हमले के अलर्ट के मद्देनजर रखते हुए पठानकोट के सभी डिपार्टमेंट को आपातकाल के दौरान तैयार रहने का आदेश दिए गए थे। पठानकोट और नूरपुर (हिमाचल प्रदेश) के जंगलों में आतंकी हमलों के चलते तलाशी अभियान चला था।

यह भी देखें... हरियाणा: बीजेपी ने जारी किया घोेषणा पत्र, वादों में किसानों को दिया ये उपहार

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही आतंकी हमले का सिलसिला लगातार जारी है। बीती 5 अगस्त के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने उसकी सारी कोशिशों को नाकाम कर दिखाया है।

पूरे क्षेत्र में हाई-अलर्ट घोषित

इसके साथ यह भी बताया जा रहा है कि पठानकोट एयरफोर्स स्‍टेशन सहित सभी संवेदनशील जगहों की सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। आतंकी हमले के चलते पूरे क्षेत्र में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए जिला प्रशासन ने सभी विभागों को तैयार रहने को कहा है। प्रशासन ने वाहनों को चेकिंग के बाद ही जाने का आदेश दिया है। स्थानीय मार्गों के मेन बिंदुओं पर पंजाब पुलिस के जवान तैना‍त किए गए हैं। जालंधर समेत पंजाब के कई जिलों की भी फोर्सेस को पठानकोट बुलाया गया है।

यह भी देखें… फिर भूकंप से हिला भारत! जोरदार झटके से दहशत में लोग, नापी गई तीव्रता

 

 

Tags:    

Similar News