जनता पर महंगाई की मार, लगातार 14वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें रेट

कोरोना संकट के बीच लोगों के ऊपर एक बार फिर महंगाई का बोझ बढ़ गया है। दरअसल पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में शनिवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया।

Update: 2020-06-20 04:41 GMT

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच लोगों के ऊपर एक बार फिर महंगाई का बोझ बढ़ गया है। दरअसल पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में शनिवार को पेट्रोल-डीजल फिर एक बार महंगा हो गया। बता दें कि पिछले 14 दिनों से लगातार तेल की कीमतें बढ़ती जा रही हैं।

पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत

शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब शनिवार को पेट्रोल के दामों में 51 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ तो वहीं डीजल के दामों में 61 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तो वहीं शुक्रवार को पेट्रोल 56 पैसे महंगा हुआ तो वहीं डीजल की कीमत में 63 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई।

यह भी पढ़ें…गंभीर ने रविंद्र जडेजा पर दिया ऐसा बयान, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम

बता दें कि दिल्ली में कल की तुलना में आज फिर दाम बढ़े और अब पेट्रोल की कीमत 78.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 77.67 रुपये रुपये प्रति लीटर हो गई है।

यह भी पढ़ें…चीन के खिलाफ भारत की अब आक्रामक कूटनीति, ड्रैगन की घेरेबंदी के लिए प्लान बी तैयार

14 दिनों में इतना महंगा हुआ डीजल और पेट्रोल

पिछले 14 दिनों से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में कमी देखी गई है, लेकिन घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। पिछले 14 दिनों में डीजल की कीमत में 8.28 रुपये रुपये रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है। इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 7.62 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है।

यह भी पढ़ें…अमेरिकी विदेश मंत्री ने चीन को बताया दुष्ट, भारत के साथ तनाव पर दिया बड़ा बयान

ऐसे पता करें अपने शहर में दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना बदलती हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS से भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर कीमत पता कर सकते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News