फ्लाइट में फोटोग्राफी बैन: भूल से भी न करें कैमरा ऑन, भुगतना पड़ सकता है ये अंजाम

अब विमानों में फोटोग्राफी पर बैन लगा दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशक ने इस बात का एलान करते हुए बताया कि किसी भी फ्लाइट में फोटोग्राफी करने की रोक होगी।

Update: 2020-09-12 14:49 GMT

लखनऊ: हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है। अब विमानों में फोटोग्राफी पर बैन लगा दिया गया है। नागर विमानन महानिदेशक ने इस बात का एलान करते हुए बताया कि किसी भी फ्लाइट में फोटोग्राफी करने की रोक होगी। अगर कोई भी ऐसा करता पाया गया तो दो हफ़्तों के लिए उस मार्ग पर उड़न प्रतिबंधित हो जायेगी।

फ्लाइट के भीतर फोटोग्राफी पर रोक

दरअसल, हाल ही में अभिनेत्री कंगना रनौत ने इंडिगो एयरलाइंस से चंडीगढ़ से मुंबई तक की यात्रा की थी। इस दौरान उड़ान में सुरक्षा और सामाजिक दूरी संबंधी प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मामला सामने आया था। कंगना ने डीजीसीए को पत्र लिख इस बारे में जवाब माँगा था। मामले में डीजीसीए ने शुक्रवार को इंडिगो से उचित कार्रवाई करने को कहा था।

ये भी पढ़ें- कंगना-राज्यपाल की मुलाकात: फंस सकती है BMC, दोनों का होगा आमना-सामना

कंगना की प्रतिक्रिया लेने के लिए विमान में हुई थी धक्का मुक्की

कहा गया क़ि विमान के भीतर संवाददाता और कैमरामैन ने रनौत की प्रतिक्रिया लेने के लिए आपस में धक्कामुक्की की और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई। डीजीसीए ने मामला संज्ञान में लेते हुए फैसला किया गया है कि अब से अगर किसी पूर्व निर्धारित यात्री विमान में फोटोग्राफी होती है, या इस तरह का कोई उललंघन करता पाया जाता है तो उस मार्ग पर उड़ान को अगले दो सप्ताह की अवधि के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। विमानन सेवा का ये आदेश देश की सभी घरेलू एयरलाइनों के लिए जारी हुआ है।

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार की तैयारी: सड़क सुरक्षा होगी और बेहतर, ये नियम जल्द लागू

नियम तोड़ने पर दो सप्ताह के लिए उड़ान निलंबित

नियम के मुताबिक,किसी भी व्यक्ति को विमान के अंदर तस्वीरें लेने की अनुमति नहीं है। अगर विमान में फोटोग्राफी करनी है तो इसके लिए डीजीसीए या नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनुमति लेनी होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News