केजरीवाल को जवाब, गुजरात यूनिवर्सिटी से फर्स्ट डिवीजन MA पास हैं मोदी

Update: 2016-05-01 08:17 GMT

अहमदाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उन सवालों को जवाब मिल गए हैं जो उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर उठाए थे। केजरीवाल को उनके प्रश्नों का जवाब देते हुए गुजरात यूनिवर्सिटी के वीसी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने एमए (राजनीति विज्ञान) किया है जिसमें उन्होंने फर्स्ट क्लास के अंक प्राप्त किए हैं। एमए में उनके 62.3 प्रतिशत अंक हैं।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस ने कहा-अगर पीएम शैक्षणिक योग्यता छिपाएंगे तो RTI का क्या ?

केजरीवाल ने सीआईसी पर मढ़े थे कई आरोप

-बीते गुरुवार को अरविंद केजरीवाल ने सूचना आयुक्त को चिट्ठी लिखकर मोदी की शिक्षा संबंधी दस्तावेज आम करने की बात की थी।

-उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि कि मैंने सुना है कि आपने मोदी जी की डिग्री से जुड़े दस्तावेज सार्वजनिक करने से मना कर दिया है।

-उन्होंने लिखा था कि मोदी पर आरोप लग रहे हैं कि उनके पास कोई डिग्री नहीं है। ऐसे में जनता को सच्चाई जानने का पूरा हक है।

-फिर भी आपने उनकी डिग्री से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करने से मना कर दिया। आपने ऐसा क्यों किया? यह तो गलत है।

-इसके बाद केंद्रीय सूचना आयुक्त एम श्रीधर आचार्युलू ने पीएमओ से मोदी के रोलनंबर की जानकारी गुजरात यूनिवर्सिटी को मुहैया कराने का आदेश दिया था।

मोदी ने 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान हलफनामें में दी थी शिक्षा की जानकारी

-बीते लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने अपने हलफनामें में बताया था कि उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीए और गुजरात यूनिवर्सिटी ने मास्टर्स की डिग्री ली है।

-इस बाबत इस महीने के शुरूआत में भी एक आरटीआई दाखिल की गई थी जिस पर दिल्ली विश्वविद्यालय ने कहा था कि उनके पास विस्तृत सूचना हासिल करने के लिए रोल नंबर आदि जैसी जानकारियां नहीं हैं।

Tags:    

Similar News