अमेरिकी एजेंसी की रेटिंग, इस मामले में दुनियाभर के नेताओं में PM मोदी नंबर वन

इस रेटिंग में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग को दुनिया के बाकी सभी नेताओं से ऊपर रखा गया है। रेटिंग में नरेंद्र मोदी 68 अप्रूवल प्वॉइंट्स के साथ नंबर एक पर हैं।

Update: 2020-04-22 04:10 GMT

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के वक्त लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया की तमाम बड़े नेताओं को पछाड़ते हुए पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। दरसअल अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलीजेंस कंपनी ने कोरोना की वैश्विक समस्या के बीच दुनियाभर के नेताओं के काम करने की क्षमता और उनपर लोगों के भरोसे को ध्यान में रखकर एक रेटिंग जारी की है।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच सबसे बड़ी डील, Facebook का Jio में 43,574 करोड़ का निवेश

पीएम मोदी पहले स्थान पर...

इस रेटिंग के अनुसार, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग को दुनिया के बाकी सभी नेताओं से ऊपर रखा गया है। रेटिंग में नरेंद्र मोदी 68 अप्रूवल प्वॉइंट्स के साथ नंबर एक पर हैं। जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प को माइनस 3 अप्रूवल रेटिंग प्वॉइंट्स मिले हैं।

इस रेटिंग में 1 जनवरी 2020 से 14 अप्रैल 2020 तक, दुनिया के दूसरे नेताओं से संबंधित सवाल पूछे गए। और हर रोज औसतन 447 इंटरव्यूज़ लिए गए। 1 जनवरी 2020 को नरेंद्र मोदी का अप्रूवल रेटिंग प्वॉइंट 62 था। जबकि 14 अप्रैल तक ये 68 हो गया।

ये भी पढ़ें: अमेरिका: राष्ट्रपति ट्रंप का आदेश, अगले 60 दिन नए ग्रीन कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे

साथ ही इसी पैमाने पर 1 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप की रेटिंग माइनस दस थी और 14 अप्रैल तक वो माइनस तीन पर पहुंची। गौरतलब है कि कोरोना के ख़िलाफ युद्ध में पीएम मोदी वर्ल्ड लीडर बनकर उभरे हैं।

बता दें कि इस लिस्ट में प्रधनमंत्री मोदी पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर मैक्सिको के राष्ट्रपति हैं और तीसरे नंबर पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन हैं। और डोनाल्ड ट्रंप की बात करें तो इस लिस्ट में उन्हें आठवें स्थान पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली में है मौलाना साद, बोला- प्रशासन को मरकज के बारे में पहले से थी जानकारी

कोरोना संकट के बीच विधानसभा अध्यक्षों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, हृदयनारायण दीक्षित ने कही ये बात

भाप से सैनिटाइजेशन: यूपी में 3 स्टीम जेट मशीन होंगी तैयार, तकनीक ऐसे खास

Tags:    

Similar News