G7 Summit: पीएम मोदी ने जॉर्जिया मेलोनी की बात, इस बात पर की चर्चा

G7 Summit: पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट में कहा कि "प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से बात की और इटली द्वारा आज अपना मुक्ति दिवस मनाए जाने पर उन्हे बधाई दी। जी7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2024-04-25 17:40 GMT

PM Modi and Italian PM Giorgia Meloni (Pic:Social Media)

PM Modi speaks to Italian pm Giorgia Meloni: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से बात की और इटली में आयोजित होने वाले G7 शिखर सम्मेलन में निमंत्रण के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट में कहा कि "प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से बात की और इटली द्वारा आज अपना मुक्ति दिवस मनाए जाने पर उन्हे बधाई दी। जी7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होनें जी7 में जी 20 के नतीजों को आगे बढ़ाने पर चर्चा की और रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने की प्रतिबद्धता दोहराई।"

13-15 जून को आयोजित होगा समारोह

पीएम मोदी और इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने टेलीफोन बातचीत किए। "उन्होंने द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। दोनों नेताओं ने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर भी विचारों को साझा किया।" आपको बता दें, कि G7 शिखर सम्मेलन 13-15 जून, 2024 को इटली के अपुलीया में आयोजित किया जाएगा। यह 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद होगा।

G7 ग्रुप में शामिल है ये देश 

ग्रुप ऑफ सेवन एक समूह है जिसमें इटली, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, जापान, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका शामलि है। यूरोपीय संघ भी इस समूह में भाग लेता है और शिखर सम्मेलन में यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष और यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने गुरुवार को कहा कि भारत को जी7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। "हम जानते हैं कि G7 बैठक इटली में होनी है। हमें निमंत्रण मिला है। लेकिन, इस मामले में जानकारी अभी विचाराधीन है और जब हमारे पास अधिक जानकारी होगी तो आपके साथ जानकारी साझा करेंगे।

Tags:    

Similar News