राज्यसभा में PM मोदीः कृषि बिल पर देंगे जवाब, किसान आंदोलन पर रखेंगे अपनी बात

नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है। ऐसे में सबकी नजरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन पर होगी। सदन में कृषि कानून को लेकर पीएम मोदी के जवाब के बाद कृषि कानून की आगे की दशा और दिशा तय हो जाएगी।

Update: 2021-02-08 03:19 GMT
तय होगी कृषि सुधार की दिशा! आज राज्यसभा में किसान बिल पर दे जवाब सकते हैं PM मोदी

नई दिल्ली: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा जारी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दे सकते हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि पीएम मोदी सोमवार को अपने भाषण में नए कृषि कानून को लेकर अपने विचार रख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड तबाहीः बांध बनाने के चक्कर में डूब गया टिहरी, विरोध को किया दरकिनार

पीएम के जवाब के बाद आगे की दिशा होगी तय

नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है। ऐसे में सबकी नजरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन पर होगी। सदन में कृषि कानून को लेकर पीएम मोदी के जवाब के बाद कृषि कानून की आगे की दशा और दिशा तय हो जाएगी। हालांकि सरकार पहले भी इस कानून को वापस ना लेने को लेकर कई दलील दे चुकी है।

सदन में जोरदार हंगामे उम्मीद

आपको बता दें कि 5 फरवरी को बीजेपी ने राज्यसभा में अपने सदस्यों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया था। भाजपा ने अपने सांसदों से 8 से 12 फरवरी के बीच सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा था। वहीं कांग्रेस ने भी व्हिप जारी कर अपने सांसदों को सोमवार को सदन में उपस्थिति रहने के लिए कहा है। ऐसे में सदन में जोरदार हंगामा होने की भी उम्मीद है। कांग्रेस कृषि कानून को लेकर सदन में चर्चा की लगातार मांग कर रही है।

ये भी पढ़ें: रैणी गांव: जहां कभी महिलाओं ने शुरू किया था ‘चिपको आंदोलन’, वहीं आई त्रासदी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के दौरान कुछ नेता सदन से वॉकआउट भी कर सकते हैं। कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष पहले से ही केंद्र पर हमला बोल रही है। सोमवार को 17 विपक्षी पार्टियों की एक संयुक्त बैठक भी होनी है, जिसमें विपक्ष लोकसभा में अपने रणनीति की समीक्षा करेगा। राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले यह अंतिम बड़ी बहस होगी। ऐसे में विपक्षी दल पीएम मोदी पर निशाना साधने से चूकना नहीं चाहते हैं।

Tags:    

Similar News