इस बड़े बैंक के ग्राहकों को तगड़ा झटका, लिया ये बड़ा फैसला

प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई के ग्राहकों के लिए एक खबर है। बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में भारी कटौती की है। इस कटौती के

Update: 2020-04-02 04:41 GMT

नई दिल्ली: इस प्राइवेट बैंक के ग्राहकों के लिए एक खबर है। आईसीआईसीआई बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में भारी कटौती की है। इस कटौती के बाद अब इसके ग्राहकों को सेविंग में जमा राशि पर मुनाफा कम मिलेगा। बैंक की ये नई दर 8 अप्रैल से लागू हो जाएगी। बहरहाल, आइए जानते हैं कि आपका मुनाफा कितना कम हो गया है।

ये पढ़ें- मौलाना साद आखिर कहां? तबलीगी जमात का है मुखिया, पुलिस ढूढ़ रही सुराग

इस सीमा तक इतनी कटौती

अगर किसी ने सेविंग अकाउंट में 50 लाख रुपये तक जमा कर रखा है तो उसे 3.50 फीसदी की बजाए 3.25 फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं, 50 लाख से ज्यादा जमा पर 4 फीसदी की बजाय 3.75 फीसदी ब्याज मिलेगा। बता दें कि इस बैंक ने हाल ही में वाट्सऐप बैंकिंग लॉन्च की है। इसके तहत सेविंग अकाउंट यूजर्स अपने अकाउंट से जुड़ी जानकारी वाट्सऐप मैसेज के जरिए ले सकते हैं।

ये पढ़ें- इस अस्पताल के डॉक्टर आखिर क्यों दे रहे हैं इस्तीफा, जानिए वजह

वॉट्सऐप बैंकिंग में ये सर्विसेज देता है बैंक

इस सुविधा के अंतर्गत ग्राहक वाट्सऐप पर ही अपना बैंलेंस, आखिरी के तीन ट्रांजैक्शन के अलावा क्रेडिट कार्ड की लिमिट की जानकारी ले सकते हैं। यही नहीं, प्री अप्रूव्ड इंस्टैंट लोन की जानकारी भी यहीं से मिलती है। वॉट्सऐप बैंकिंग से कस्टमर्स कार्ड ब्लॉक और अनब्लॉक करा सकते हैं। अगर आप चाहें तो यहां से नजदीकी एटीएम और ब्रांच का भी पता लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- राम नवमी पर PM मोदी ने देशवासियों को दीं शुभकामनाएं, बोले- जय श्री राम

क्‍या भगवान श्री राम की कोई बहन भी थी!

कोविड-19 अमेरिका में मास्क की कमी: ट्रंप ने कोरोना से बचने के लिए दी ऐसी सलाह…

ओडिशा: 60 साल की महिला कोरोना वायरस से पॉजिटिव, राज्य में कुल 5 मरीज संक्रमित

फ्रांस: कोरोना वायरस के कारण 509 नई मौतें, अब तक 4032 लोगों की गई जान

Tags:    

Similar News