राहुल के इस्तीफे के बाद से टेंशन में है कांग्रेस, अब इस शख्स ने अध्यक्ष पद पर ठोका दावा

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से ही कांग्रेस के नए अध्यक्ष की तलाश चल रही है। देश की सबसे पुनारी पार्टी कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के लिए कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। अभी तक जितने भी संभावित उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं वो सभी कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता या पार्टी कार्यकर्ता हैं।

Update: 2019-07-22 07:14 GMT

नई दिल्ली: राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से ही कांग्रेस के नए अध्यक्ष की तलाश चल रही है। देश की सबसे पुनारी पार्टी कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के लिए कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। अभी तक जितने भी संभावित उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं वो सभी कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता या पार्टी कार्यकर्ता हैं, लेकिन अब एक ऐसा नाम सामने आया है जो न कांग्रेस का नेता है और न ही कार्यकर्ता।

यह भी पढ़ें...शशि थरूर ने मिर्जा गालिब के लिए ट्वीट किया कुछ ऐसा, हो रहे जमकर ट्रोल

दरअसल पुणे के एक इंजीनियर ने कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनने की इच्छा व्यक्त की है। 28 साल के इस युवक का नाम गजानंद होसले है। उन्होंने कहा कि उनके पास पार्टी को पुनर्जीवित करने का ब्लूप्रिंट है। इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर गजानंद पुणे में एक विनिर्माण फर्म में मैनेजर हैं। वह मंगलवार को पुणे शहर के कांग्रेस अध्यक्ष रमेश बागवे को अपना आवेदन सौंपेंगे। इससे पहले वह कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता लेंगे।

गजानंद ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले पर अड़े हैं। पार्टी इस बात को लेकर असमंजस में है कि किसे नया पार्टी प्रमुक नियुक्त करे और ऐसे में मैं इस पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करना चाहता हूं। मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए आवेदन करने से पहले मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता की प्रक्रिया पूरी कर लूंगा।

यह भी पढ़ें...महेंद्र सिंह धोनी को आर्मी चीफ ने आर्मी संग ट्रेनिंग की दी इजाजत

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कांग्रेस को पुनर्जीवित करना देश की जरुरत है। राहुल गांधी खुद कहते हैं कि पार्टी को युवा नेतृत्व की जरूरत है। मैं सोचता हूं कि पार्टी को युवा अध्यक्ष न सिर्फ उम्र से बल्कि उसकी सोच और काम करने का तरीका भी वैसा ही होना चाहिए।

Tags:    

Similar News