कोरोना ने 24 घंटे में तोड़ा पिछला रिकार्ड, दिल्ली को पछाड़ते हुए ये शहर बना नम्बर वन

भारत में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 37 लाख के पार पहुंच गया। अब तक 37 लाख 69 हजार 524 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गये हैं।

Update:2020-09-02 10:35 IST
पुणे देश का ऐसा शहर है जो इस समय कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहां पर 1.75 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गये हैं।

नई दिल्ली: भारत में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 37 लाख के पार पहुंच गया।

अब तक 37 लाख 69 हजार 524 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गये हैं। महज बीते 24 घंटे में 78 हजार 357 नए केस सामने आए। कोरोना की वजह से मंगलवार को 1,045 लोगों की मौत भी हो गई है।

जबकि 62 हजार 146 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। बता दें कि संक्रमितों के आंकड़ों में बीते छह दिन में और मौत के आंकड़ों में बीते 28 दिन की सबसे बड़ी कमी देखने को मिली है।

कोरोना मरीज की फोटो( साभार-सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…चीन ने फिर की घुसपैठ: इस इलाके को कब्जाने की कोशिश, भारतीय सेना ने खदेड़ा

पुणे देश में कोरोना के मामले में पहले नम्बर पर

पुणे देश का ऐसा शहर है जो इस समय कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहां पर 1.75 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गये हैं। कोरोना के मामले में पुणे दिल्ली से आगे निकल गया है।

अगस्त माह के शुरूआत में 91,903 मरीजों के साथ पुणे संक्रमित शहरों की सूची में पांचवें पायदान पर था, लेकिन, एक महीने में यहां सबसे ज्यादा 83 हजार मरीज सामने आ गये।

यह भी पढ़ें…चीन की सोची समझी साजिश: भारत से इसलिए बढ़ा रहा तनाव, ये है असली वजह

कोरोना मरीज की फोटो( साभार-सोशल मीडिया)

कोरोना के सक्रिय केस की संख्या 8 लाख से अधिक

अगर हम स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट पर गौर करें तो देश में कोरोना के सक्रिय केस की संख्या भी 8 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। यानि देश में अभी 8 लाख 1 हजार 282 मरीज ऐसे हैं, जिनका उपचार हो रहा है।

कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 66 हजार 333 मरीजों की मौत हो चुकी है। गनीमत की बात यह है कि अब तक 29 लाख 1 हजार 909 लोग रिकवर हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें…अमेरिका का बड़ा एलान: चीन के खिलाफ खुलकर देगा साथ, कर रहा ये बड़ी तैयारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News