Rajya Sabha Election: यूपी में राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट जारी, BJP की 8 और सपा की 2 सीट पर जीत

Written By :  Jugul Kishor
Written By :  aman
Update: 2024-02-27 06:30 GMT
Live Updates - Page 5
2024-02-27 04:26 GMT

Rajya Sabha Election Live: SP MLA राकेश प्रताप सिंह बोले - जय श्रीराम

Rajya Sabha Election Live: समाजवादी पार्टी के बाग़ी विधायक राकेश प्रताप सिंह स्वयं गाड़ी चलाकर विधानसभा पहुँचे, इस दौरान राकेश सिंह ने कहा,'मैं पहले ही विधानसभा में कह चुका हूं जय श्रीराम। 

2024-02-27 04:04 GMT

Rajya Sabha Election Live: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया मतदान

Rajya Sabha Election Live: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकले।

2024-02-27 04:02 GMT

Rajya Sabha Election Live: सीएम योगी ने डाला वोट

Rajya Sabha Election Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यसभा चुनाव के लिए अपना वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से निकले।

2024-02-27 03:47 GMT

Rajya Sabha Election Live: सीएम योगी विधानसभा पहुंचे

Rajya Sabha Election Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा पहुंचे।

2024-02-27 03:45 GMT

Rajya Sabha Election Live: केपी मौर्य का अखिलेश पर तंज- खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे

Rajya Sabha Election Live: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, भाजपा के पास अपने बहुमत से ज्यादा नंबर है। समाजवादी पार्टी को तीसरे प्रत्याशी को खड़ा करने की जरूरत नहीं थी। अखिलेश यादव के बयान पर उन्होंने कहा, "खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे।

2024-02-27 03:44 GMT

Rajya Sabha Election Live: हिमाचल में कांग्रेस नेता ने जतायी क्रास वोटिंग की आशंका

Rajya Sabha Election Live: हिमाचल प्रदेश के मंत्री जगत सिंह नेगी ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, "हमारे पास नंबर है, उनके(भाजपा) पास नंबर नहीं है... कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होगी, हमारे पास नंबर 

2024-02-27 03:43 GMT

Rajya Sabha Election Live: बीजेपी के आठ प्रत्याशी जीतेंगे: DCM ब्रजेश पाठक

Rajya Sabha Election Live: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, भाजपा को सभी विधायकों का समर्थन और आशीर्वाद प्राप्त है।  हमारे आठों प्रत्याशी जीतेंगे

2024-02-27 03:41 GMT

Rajya Sabha Election Live: सपा नेता बोले- चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए

Rajya Sabha Election Live: समाजवादी पार्टी नेता राजेन्द्र चौधरी ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए, सत्ता का दुरुपयोग जो लोग करेंगे वे लोकतंत्र के हितैषी नहीं है। अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े नेता हैं, जो भी धोखा देगा वह अपनों को धोखा देगा।

2024-02-27 03:40 GMT

Rajya Sabha Election Live: सपा के तीनों प्रत्याशी जीतेंगे : अखिलेश यादव

Rajya Sabha Election Live: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, हमें उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी के तीनों प्रत्याशी जीतेंगे, जो दूसरों के लिए काटा बोते हैं या गड्ढे खोदते हैं वे खुद ही उसमें गिरते हैं। भाजपा चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकती है जिन्हें कुछ लाभ मिलना होगा वे भाजपा की तरफ जाएंगे

2024-02-27 03:38 GMT

Rajya Sabha Election Live: यूपी, कर्नाटक और हिमाचल से ये प्रत्याशी हैं मैदान में

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश में हो रहे राज्यसभा चुनाव में कुल 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। भाजपा की ओर से सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह, अमरपाल मौर्या, तेजपाल सिंह, नवीन जैन, साधना सिंह, संगीता बलवंत और संजय सेठ हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन, आलोक रंजन और रामजी लाल सुमन को मैदान में उतारा है। 

कर्नाटक: कर्नाटक में कुल पांच उम्मीदवार हैं। कांग्रेस की ओर से अजय माकन, सैयद नासीर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर मैदान में हैं। बीजेपी ने नारायण सा भांडगे को तो जेडीएस ने कुपेंद्र रेड्डी को उतारा है। 

हिमाचल प्रदेश: यहां कुल 2 उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने अभिषेक मनु सिंघवी को उम्मीदवार बनाया है. जबकि, बीजेपी ने हर्ष महाजन को उतारा है। 

Tags:    

Similar News