दिल्ली में फिर हल्लाबोल: विरोध प्रदर्शन से गूंजेगी राजधानी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में बीते दिनों खूब हिंसा भड़की, लेकिन राहत की बात ये है कि अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। पुलिस और प्रशासन आम जिंदगी को वापस पट्टरी पर लाने में जुटी हुई है।

Update: 2020-02-28 03:55 GMT
दिल्ली में फिर हल्लाबोल: फिर गूंजेगा विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

नई दिल्ली: दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में बीते दिनों खूब हिंसा भड़की, लेकिन राहत की बात ये है कि अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। पुलिस और प्रशासन आम जिंदगी को वापस पट्टरी पर लाने में जुटी हुई है। वहीं इस बीच ऐसी खबरे हैं कि कुछ लोग दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में हंगामा करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। ये खबर मिलते ही दिल्ली पुलिस अलर्ट हो चुकी है और एहतियात बरतते हुए सभी आवश्यक कदम को उठा रही है।

सोशल मीडिय पर वायरल हो रहे पोस्टर-वीडियो से मिली जानकारी

दरअसल, सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो और पोस्टर्स वायरस हो रहे हैं, जिससे ये मालूम पड़ रहा है कि दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के खिलाफ 1 मार्च को रैली निकाली जा सकती है। वीडियो और पोस्टर से पता चलता है कि 1 मार्च को मदनपुर खादर से लोग शाहीन बाग के खिलाफ रैली निकाल सकते हैं। हालांकि यह दावा किया जा रहा है कि यह रैली शांतिपूर्ण ढंग से निकाली जाएगी। लेकिन पुलिस ने अपने स्तर से तैयारी शुरु कर दी है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली बवाल Live: पुलिस के लिए आज का दिन चुनौती भरा, ये है वजह

'चलो चलें मदनपुर खादर'

सोशल मीडिया पर जो पोस्टर वायरल हो रहा है, उसमें 1 मार्च को शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ मदनपुर खादर से रैली करने की बात कही गई है। पोस्टर पर ये लिखा है कि 'चलो चलें मदनपुर खादर'। इसके साथ ही पोस्टर पर समय और तारीख भी लिखी हुई है। पोस्टर में लिखा है कि रैली 1 मार्च रविवार को सुबह 10 बजे होनी है।

दिल्ली पुलिस ने शुरु की तैयारियां

सोशल मीडिया पर ये वीडियो और पोस्टर वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने सावधानी बरतते हुए अपनी तरफ से तैयारियां कड़ी कर दी है। इस क्रम में उत्तर पूर्वी डीसीपी R. P. मीणा ने गुरुवार को कई जगहों पर अमन कमेटी की बैठक बुलाई थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन पर हत्या का केस, AAP ने किया सस्पेंड

शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की है योजना

गुरुवार को हुई इस बैठक के बाद उत्तर पूर्वी डीसीपी ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें सोशल मीडिया के जरिए यह जानकारी मिली थी कि 1 मार्च को मदनपुर खादर से भारी संख्या में लोग शाहीन बाग रैली निकालने वाले हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए इसे गंभीरता से लिया गया। हमें पता चला है कि इस रैली में स्थानीय लोग भी शामिल हो सकते हैं और उनकी एक शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की योजना है।

विरोध अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा

डीसीपी ने आगे बताया की इसकी खबर मिलने के बाद आज हमने कई जगहों पर अमन कमेटी की बैठक बुलाई। जिसके बाद सभी आयोजकों को डीसीपी ऑफिस भी बुलाया गया। सभी ने इस बात पर सहमति व्यक्त की है कि वो शांतिपूर्ण ढंग से रहेंगे और यह विरोध अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: राशिफल 28 फरवरी:ये 4 राशियां न करें यात्रा व वाहन से रहें सावधान,जानें बाकी का हाल

Tags:    

Similar News