Rameshwaram Cafe Blast: NIA की बड़ी कार्रवाई, साजिशकर्ता मुजम्मिल अरेस्ट...UP सहित 3 राज्यों के 18 ठिकानों पर रेड

Rameshwaram Cafe Blast: बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले की जांच कर रही NIA ने तीन राज्यों में 18 ठिकानों पर छापेमारी की। मुख्य आरोपी मुजम्मिल शरीफ को गिरफ्तार किया।

Written By :  aman
Update: 2024-03-28 14:49 GMT

Rameshwaram Cafe (Social Media)

Rameshwaram Cafe Blast Case: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में गुरुवार (28 मार्च) को बड़ी कार्रवाई की। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस केस में मुजम्मिल शरीफ (Muzammil Sharif) नामक शख्स को अरेस्ट किया है। एनआईए ने कर्नाटक (Karnataka), तमिलनाडु (Tamilnadu) और उत्तर प्रदेश के करीब 18 ठिकानों पर छापेमारी के बाद यह कार्रवाई की है।

इस संबंध में एनआईए ने बताया कि, 'धमाके में संलिप्त फरार आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने की कोशिशें जारी हैं।'

UP समेत 3 राज्यों के 18 ठिकानों पर NIA रेड

कर्नाटक के रामेश्वरम कैफे धमाका मामले में जांच कर रही NIA टीम ने गुरुवार को जारी बयान में कहा, 'बुधवार को तीन राज्यों के कई ठिकानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की गई। जांच टीम ने एक प्रमुख साजिशकर्ता को अरेस्ट किया है। एनआईए ने ये भी बताया कि, जांच में जुटी टीमों ने कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और उत्तर प्रदेश में एक ठिकाने पर छापेमारी की कार्रवाई की। कुल 18 जगहों पर एक्शन के बाद मुजम्मिल शरीफ नाम के सह-साजिशकर्ता होने के आरोप में हिरासत में लिया है।

मास्टरमाइंड सहित एक फरार

NIA ने 3 मार्च को इस मामले की जांच अपने हाथ में ली थी। मुजम्मिल शरीफ से पहले मुख्य आरोपी मुसव्विर शाजीब हुसैन (Musawvir Shajeeb Hussain) की पहचान हुई थी। इस दौरान एक और साजिशकर्ता के बारे में पता चला था, जिसका नाम अब्दुल मथीन ताहा (Abdul Matheen Taha) है। फिलहाल, ये दोनों आरोपी फरार हैं। एनआईए उन्हें पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही है।

आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी, डिवाइस-कैश बरामद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के बयान में बताया गया कि, 'गुरुवार को भी तीनों आरोपियों से जुड़ी कई ठिकानों पर छापेमारी की गई। जिसमें उनके घर, दुकानें समेत अन्य लोकेशन शामिल रहे। एनआईए टीम को इस दौरान वहां से कई डिजिटल डिवाइस के साथ नकद भी बरामद हुए हैं। फिलहाल, केंद्रीय जांच एजेंसी फरार आरोपियों को दबोचने के लिए तेजी गति से जांच-पड़ताल में जुटी है। लगातार दबिश दे रही है।

मुजम्मिल शरीफ ने IED पहुंचाने में की मदद

एनआईए को अब तक की जांच-पड़ताल में यह भी पता चला कि मुजम्मिल शरीफ सहित अन्य दो आरोपियों को मदद पहुंचाई थी। ब्रुकफील्ड इलाके में आईटीपीएल रोड स्थित रामेश्वरम कैफे में उसने IED पहुंचाने में उनका सहयोग किया था।

Tags:    

Similar News