मुफ्त मिलेगा राशन: मोदी सरकार ने किया ऐलान, इतने महीने मिलेगी राहत

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लॉकडाउन की तारीख को 3 मई तक बढ़ा दिया है। ऐसे में गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि 80 करोड़ लोगों को सरकार तीन महीने तक मुफ्त में राशन देगी।

Update: 2020-04-14 11:14 GMT

नई दिल्‍ली। देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लॉकडाउन की तारीख को 3 मई तक बढ़ा दिया है। ऐसे में गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि 80 करोड़ लोगों को सरकार तीन महीने तक मुफ्त में राशन देगी। जिसके लिए पूरे देश में 80 शिकायत केंद्र बनाए गए हैं। केंद्र सरकार द्वारा ये सभी कदम मजदूरों की मदद के लिए उठाए जा रहे हैं। साथ हेल्‍पलाइन नंबर पर मिल रही शिकायतें दूर की जा रही हैं। केंद्र सरकार ने देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए ये कदम उठाए है।

ये भी पढ़ें... अब तक 2 लाख 31 हजार 902 कोरोना के टेस्ट किए गए: ICMR

अफवाह फैलाने पर कड़ी कार्रवाई

इसके साथ ही गृह मंत्रालय के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी ने कहा क‍ि लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने के आरोप में 17585 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 22632 वाहनों को जब्‍त का लिया गया है। फेक समाचार फैलाने को लेकर 12 टिकटॉक बनाने वाले लोगों पर कार्रवाई की गई है। 7 फेसबुक, 2 ट्विटर और 1 व्हाट्सएप अकाउंट ब्लॉक किए गए हैं।

1 दिन में स्थिति असंतोषजनक

ये भी पढ़ें...खाड़ी में कोरोना के 100 दिन

ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार शाम को नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा क‍ि कल 31635 सैंपल टेस्‍ट किए गए हैं। 24 घंटे में कोरोना के 1211 नए केस सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 31 लोगों की मौत हो गई है। कुल मामलों की संख्‍या 10363 हो गई है। जबकि अभी तक 1036 मरीज ठीक हो चुके हैं।

आपको बता दें कि भारत की स्थिति को पटरी पर लाने के लिए ही ये लॉकडाउन बढ़ाया गया है। जैसा कि हम सभी विश्व के और देशों का हाल देख कर समझ पर रहें कि अगर हमारे देश में समय से लॉकडाउन न किया गया होता, तो क्या मंजर होता हमारे देश का। इसलिए घरों में रहें, और सावधानी पूर्वक सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करें।

ये भी पढ़ें...पिछले 24 घंटे में कोरोना से 31 लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय

Tags:    

Similar News